राजकुमार करते थे हेमा मालिनी से प्यार, प्रपोज किया तो एक्ट्रेस से मिला ऐसा जवाब


Hema Malini-Rajkumar: हिंदी सिनेमा में 70 और 80 के दशक में एक्ट्रेस हेमा मालिनी (Hema Malini) ने अपनी अदाकारी और खूबसूरती से फैंस के दिलों पर खूब जादू चलाया था. हेमा (Hema Malini) के चाहने वालों में उनके फैंस ही नहीं बल्कि कई बड़े स्टार्स भी थे. ये वो वक्त था जब हेमा मालिनी (Hema Malini) की खूबसूरती पर जितेंद्र (Jeetendra), धर्मेंद्र (Dharmendra) और संजीव कुमार (Sanjeev Kumar) तक का नाम शामिल था. इन नामों में एक नाम सुपरस्टार राजकुमार (Rajkumar) का भी था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राजकुमार (Rajkumar) को हेमा मालिनी (Hema Malini) बहुत पसंद थीं. इतना ही नहीं, वो हेमा (Hema Malini) से अपनी मोहब्बत का इज़हार तक करने पहुंच गए थे. 


दरअसल, साल 1971 में फिल्म ‘लाल पत्थर’ बन रही थी जिसमें वैजयंतीमाला और राजकुमार लीड रोल करने वाले थे. लेकिन राजकुमार इस फिल्म में हेमा मालिनी को चाहते थे. उनके कहने पर ही फिल्म मेकर्स ने वैजयंतीमाला वाला रोल हेमा मालिनी को दे दिया था. तब हेमा मालिनी बॉलीवुड में नई-नई थीं. हालांकि, इस बारे में हेमा को पता नहीं था कि उन्हें ये रोल राजकुमार के कहने पर दिया गया है. इस फिल्म की शूटिंग के दौरान हेमा मालिनी और राजकुमार काफी घुल मिल गए थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक सीनियर की तरह हेमा मालिनी भी राजकुमार की रिस्पेक्ट करती थीं. ऐसे में एक दिन राजकुमार ने  हेमा से अपने दिल का हाल बता दिया. 


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राजकुमार की बात सुनकर हेमा मालिनी हैरान रह गई थीं. उन्होंने एक्टर से कहा कि ‘वो उनके लिए ऐसा नहीं सोचतीं. ड्रीम गर्ल ने कहा, आपको मैं पसंद करती हूं लेकिन प्यार नहीं करती’. वहीं, राजकुमार को ज़रा भी उम्मीद नहीं थी कि हेमा मालिनी उनका प्रपोज़ल ठुकरा देंगी. आपको बता दें कि राजकुमार के अलावा जितेंद्र और संजीव कुमार भी हेमा मालिनी से शादी करना चाहते थे. लेकिन हेमा का दिल जीता ही-मैन धर्मेंद्र ने. 

यह भी पढ़ेंः

ऐश्वर्या राय बच्चन की खूबसूरती के दीवाने थे अक्षय खन्ना, एक्ट्रेस को देखते ही लगते थे इस तरह घूरने और…!

बड़े होकर भी अपनी मम्मी के साथ सोते हैं टाइगर श्रॉफ, इस वजह से रात के अंधेरे में लगता है डर…



image Source

Enable Notifications OK No thanks