जब राजकुमार बुलाने लगे थे जितेंद्र और धर्मेंद्र को जूनियर आर्टिस्ट, इस एक्टर ने किया था खुलास


Rajkumar: हिंदी सिनेमा में अपने स्टाइल और डायलॉग डिलीवरी के लिए मशहूर रहे एक्टर राजकुमार (Rajkumar) पर करोड़ों दिल फिदा थे. उस दौर में उनके जैसा रुतबा और स्टाइल किसी का न था. राजकुमार (Rajkumar) के सेट पर पहुंचते ही सब लोग सिस्टम से काम करने लगते थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्हें लेट लतीफी ज़रा भी पसंद नहीं थी. वो बिना कुछ सोचे-समझे कुछ भी बोल दिया करते थे, जिससे कई बार लोग बुरा मान जाते थे. एक बार धर्मेंद्र (Dharmendra) और जितेंद्र (Jeetendra) के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ. राजकुमार (Rajkumar) से जुड़े इस किस्से का ज़िक्र एक्टर रंजीत (Ranjeet) ने अपने एक इंटरव्यू में किया था. 


रंजीत ने कहा था, ‘मैं अगर आपसे ठीक तरह से बात करूंगा तो आप बोलोगे कि मैं अच्छा आदमी हूं. ये मान लीजिए कि मैं अपनी पत्नी सी लड़ाई करके आया हूं और इंटरव्यू दे रहा हूं. मैं फिर सेम तो नहीं रह सकता. मान लो आप यहां आते और मैं आपसे नहीं मिलता तो आप मेरे बारे में एक राय बना लेते.’ रंजीत ने आगे कहा, राजकुमार का सेंस ऑफ ह्यूमर ऐसा था कि कभी उन्होंने जितेंद्र और धर्मेंद्र को भी बोल दिया था कि आओ कैसे हो जूनियर आर्टिस्ट? लेकिन वो किसी का दिल दुखाने के लिए नहीं कहते थे. मुझे लगता है कि वो ह्यूमर है उनका. जितेंद्र और धर्मेंद्र तब बुरा मान गए होंगे. हालांकि, फिर राजकुमार ने क्लियर भी किया कि तुम मुझसे कितने जूनियर हो. मैंने अलग तो कुछ नहीं बोला ना?’


रंजीत ने आगे कहा था, ‘एक डायरेक्टर था जो राज साहब को सिर पर तेल लगाकर फिल्म की कहानी सुनाने चला गया. तब उन्होंने उस डायरेक्टर से कहा, अरे यार तेल लगा कर क्यूं आ गए, मेरा मूड खराब कर दिया. वो साफ बोल दिया करते थे. ऐसे ही थे वो’. वहीं, इस बारे में कम ही लोग जानते हैं कि फिल्मों में एंट्री करने से पहले राजकुमार एक पुलिस अफसर थे. बाद में उन्होंने एक्टिंग में अपना करियर बनाया और खूब मशहूर हुए. आज भी राजकुमार के शानदार डायलॉग लोगों की ज़ुबां पर रहते हैं. 

यह भी पढ़ेंः

फिल्म के सेट पर Govinda करवाते थे Amitabh Bachchan को इंतजार, फिर बिग बी ने दी थी एक्टर को ये सलाह

ऐश्वर्या राय बच्चन की खूबसूरती के दीवाने थे अक्षय खन्ना, एक्ट्रेस को देखते ही लगते थे इस तरह घूरने और…!



image Source

Enable Notifications OK No thanks