IND vs SL 3rd T20I, Weather Update: भारत v श्रीलंका तीसरे टी20 में क्या बारिश डालेगी खलल? जानें कैसा रहेगा पिच का मिजाज


नई दिल्ली. रोहित शर्मा की अगुआई वाली भारतीय क्रिकेट टीम रविवार (27 February) को श्रीलंका (India vs Sri Lanka)  के खिलाफ तीसरे और आखिरी टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में ‘क्लीनस्वीप’ के इरादे से मैदान पर उतरेगी. यह मुकाबला धर्मशाला के एचपीसीए (HPCA) स्टेडियम में शाम 7:00 बजे से खेला जाएगा. भारतीय टीम ने दूसरा टी20 मैच 7 विकेट से जीतकर 3 मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. रोहित एंड कंपनी मेहमान श्रीलंका को तीसरे टी20 में हराकर लगातार तीसरी सीरीज में किसी टीम का सफाया करना चाहेगी. इससे पहले भारत ने न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज को 3 मैचों की घरेलू टी20 सीरीज में सफाया किया था.

वेदर डॉट कॉम के मुताबिक सीरीज के तीसरे और अंतिम टी20 मैच में आसमान साफ रहने की उम्मीद है. दिन का अधिकतम तापमान 12 डिग्री रहने की उम्मीद है , जो रात में गिरकर 4 डिग्री तक जा सकता है. हवा की रफ्तार 8 किलोमीटर प्रति घंटा रह सकती है. बारिश की कोई संभावना नहीं है. दिन में नमी 69 प्रतिशत रहेगी जो रात में घटकर 53 प्रतिशत पहुंच जाएगी. ऐसे में फैंस पूरे मैच का लुत्फ उठा सकते हैं.

यह भी पढ़ें:रोहित शर्मा का कप्तानी में वर्ल्ड रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले दुनिया के बने पहले कप्तान

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम खौफ के साये में 24 साल बाद पहुंची पाकिस्तान, स्मिथ ने शेयर की तस्वीर

पिच रिपोर्ट
धर्मशाला की एचपीसीए स्टेडियम की पिच पर बल्लेबाज ढेरों रन बना सकते हैं. गेंद तेजी से बल्ले पर आएगी, जिससे बल्लेबाजों को रन बनाने में आसानी होगी. ओस की वजह से चेज करने वाली टीम को फायदा हो सकता है. शनिवार को खेले गए दूसरे टी20 में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 180 से ज्यादा का स्कोर किया था, ऐसे में तीसरे टी20 में भी बड़े स्कोर की उम्मीद की जा सकती है.

भारत का धर्मशाला में टी20 रिकॉर्ड
भारतीय टीम ने इस स्टेडियम में अभी तक कुल 3 टी20 मुकाबले खेले हैं. साल 2015 में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच उद्घाटन मुकाबला खेला गया था, जिसमें मेहमान प्रोटियाज टीम ने भारत को 7 विकेट से हराया था. इसके बाद साल 2019 में भारत को फिर साउथ अफ्रीका से भिड़ना था, लेकिन वह मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया था. शनिवार को टीम इंडिया ने श्रीलंका को 7 विकेट से मात दी. अभी तक यहां कुल 8 टी20 खेले गए हैं, जिनमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम 4 में विजयी रही है जबकि चेज करने वाली टीम 3 बार विजेता रही है.

Tags: India vs sri lan, Indian cricket, Rohit sharma, Team india, Weather forecast, Weather Update

image Source

Enable Notifications OK No thanks