IND VS SL: कप्तान रोहित शर्मा ने इस बार किसे थमाई जीत की ट्रॉफी?


नई दिल्ली. भारत ने बेंगलुरू में खेले गए पिंक-बॉल टेस्ट (Pink ball test) में श्रीलंका को 238 रन से शिकस्त देकर टेस्ट सीरीज 2-0 से अपने नाम की. भारत ने यह टेस्ट मैच तीसरे दिन ही जीत लिया. इससे पहले, टीम इंडिया ने मोहाली टेस्ट भी तीन दिन के भीतर ही जीत लिया था. उस मुकाबले में भारत ने मेहमान श्रीलंका को पारी और 222 रन के अंतर से हराया था. बेंगलुरू में सीरीज जीतने के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) द्वारा शुरू की गई परंपरा को आगे बढ़ाते हुए टीम एक युवा खिलाड़ियों को ट्रॉफी थमा दी. इसके बाद वो खुद किनारे खड़े हो गए. ट्रॉफी के साथ जो तस्वीरें सामने आईं हैं, उसमें भी रोहित नजर नहीं आ रहे हैं.

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने इस बार जीत के बाद टीम के युवा खिलाड़ी प्रियंक पांचाल (Priyank Panchal) को ट्रॉफी थमाई. फोटो सेशन में भी प्रियंक ही ट्रॉफी पकड़े नजर आ रहे हैं और टीम के बाकी खिलाड़ी उनके आस-पास खड़े हैं. बता दें कि प्रियंक श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बैकअप ओपनर के रूप में टीम के साथ थे. इससे पहले, भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भी प्रियंक टीम के साथ गए थे. तब उन्हें चोटिल रोहित शर्मा की जगह बतौर सलामी बल्लेबाज स्क्वॉड से जोड़ा गया था. हालांकि, उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला. वो अब तक भारत के लिए डेब्यू नहीं कर पाए हैं.

प्रियंक ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 101 मैच में 7 हजार से अधिक रन बनाए हैं. वो घरेलू क्रिकेट में 24 शतक लगा चुके हैं.

धोनी-विराट के नक्शेकदम पर रोहित
बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी जब टीम इंडिया के कप्तान थे, तो उन्होंने युवा खिलाड़ियों की हौसला अफजाई करने के लिए उन्हें ट्रॉफी थमाने का सिलसिला शुरू किया था. इसके बाद विराट कोहली ने इस परंपरा को लंबे वक्त तक निभाया. रोहित शर्मा भी जब से कप्तान बने हैं. वो भी धोनी-विराट के नक्शेकदम पर ही चल रहे हैं. वो भी युवा खिलाड़ियों को ही ट्रॉफी थमाते हैं. हालांकि, उन्होंने एक नई पहल शुरू की. जो श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान देखने को मिली थी.

IND vs SL: भारत की बड़ी जीत में चमके बुमराह-अय्यर, 5 खिलाड़ी रहे जीत के हीरो

WTC Points Table: भारत को श्रीलंका पर जीत का हुआ बड़ा फायदा, लगातार दूसरा फाइनल खेलने की उम्मीद बढ़ी, जानिए कैसे

रोहित ने जयदेव शाह को सौंपी थी ट्रॉफी
श्रीलंका के खिलाफ 3 टी20 की सीरीज क्लीन स्वीप करने के बाद रोहित ने अवॉर्ड सेरेमनी में ट्रॉफी लेने के बाद इसे जयदेव शाह को दे दिया था. वो श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में बीसीसीआई के प्रतिनिधि के तौर पर शामिल थे. जयदेव सौराष्ट्र के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई के पूर्व सचिव निरंजन शाह के बेटे हैं.

Tags: India Vs Sri lanka, Ms dhoni, Priyank Panchal, Virat Kohli



image Source

Enable Notifications OK No thanks