IND vs SL: पहले पिंक बॉल से ही रचा इतिहास, अब 5 टेस्ट खेलने वाला गेंदबाज श्रीलंका के खिलाफ बरपाएगा कहर!


नई दिल्ली. भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच शनिवार से बेंगलुरू में दूसरा टेस्ट खेला जाएगा. यह मुकाबला पिंक-बॉल (Pink ball test) से होगा. इस डे-नाइट टेस्ट के लिए टीम इंडिया ने खास तैयारी की है. अक्षर पटेल (Axar patel) की वापसी से टीम की ताकत और बढ़ गई है. खासतौर पर पिंक-बॉल से उनका प्रदर्शन शानदार रहा है. इसी वजह से अक्षऱ को फिट होते ही सीधे टीम इंडिया के स्क्वॉड से जोड़ा गया. मैच से पहले जसप्रीत बुमराह (Jasprit bumrah) की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद यह तय लग रहा कि अक्षर श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में प्लेइंग-11 का हिस्सा जरूर बनेंगे. अगर ऐसा हुआ तो टी20 के बाद श्रीलंका को टेस्ट में भी क्लीन स्वीप करने की भारतीय उम्मीदें और मजबूत हो जाएंगी.

जसप्रीत बुमराह ने दूसरे टेस्ट से पहले हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में अक्षर पटेल को लेकर कहा, उनके टीम में जुड़ने के बाद ताकत बढ़ी है. वो ऐसे खिलाड़ी हैं गेंदबाजी, बल्लेबाजी और फील्डिंग तीनों में अपना योगदान दे सकते हैं. इससे टीम की ताकत बढ़ जाती है. ऐसे में वो जब भी फिट होते हैं तो सीधे उनकी टीम में जगह बनती है. क्योंकि कोई भी टीम ऐसे खिलाड़ी को जरूर प्लेइंग-XIमें रखना चाहेगी.

अक्षर पटेल दूसरा टेस्ट खेल सकते हैं
बता दें कि अक्षर पिंडली की चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका दौरे पर नहीं जा पाए थे और वेस्टइंडीज के खिलाफ घेरलू सीरीज में भी टीम का हिस्सा नहीं थे. अक्षर पटेल मोहाली में खेले पहले टेस्ट में टीम का हिस्सा नहीं थे. लेकिन, दूसरे टेस्ट के लिए उन्हें भारतीय स्क्वॉड से जोड़ा गया है. उन्होंने टीम में कुलदीप यादव की जगह ली है.

जिस तरह बुमराह ने अक्षर की अहमियत बताई है, उससे तो यही लग रहा है कि वो दूसरे टेस्ट में खेलते नजर आएंगे. हालांकि, उस सूरत में प्लेइंग-11 फाइनल करना कप्तान रोहित शर्मा के लिए चुनौतीपूर्ण होगा. क्योंकि टीम में पहले से ही बाएं हाथ के स्पिनर रवींद्र जडेजा और आर अश्विन हैं और पहले टेस्ट में दोनों का प्रदर्शन लाजवाब था. ऐसे में इनकी जगह पक्की है. तीसरे तेज गेंदबाज की जगह टीम अक्षर के रूप में अतिरिक्त स्पिनर को खिला सकती है.

IND vs SL: पिंक बॉल टेस्‍ट के लिए कैसे तैयारी कर रही है टीम इंडिया, जसप्रीत बुमराह ने किया खुलासा

किस्सा-ए-क्रिकेट: जब 1008 रन बनाकर भी 354 रन से हार गई टीम, मैच में लगे 19 ‘शतक’

अक्षर ने पहले पिंक-बॉल टेस्ट में रचा था इतिहास
अक्षर पटेल ने पिछले साल अपने पहले ही पिंक-बॉल टेस्ट में इतिहास रच दिया था. इंग्लैंड के खिलाफ हुए इस टेस्ट में उन्होंने कुल 11 विकेट लिए थे. उन्होंने पहली पारी में 6 और दूसरी पारी में 5 विकेट लिए थे. इसके साथ ही वो पिंक-बॉल टेस्ट में बेस्ट बॉलिंग फिगर वाले गेंदबाज बने थे. उनसे पहले किसी भी गेंदबाज ने पिंक बॉल टेस्ट में 10 से अधिक विकेट नहीं लिए थे.

उन्होंने भारत के लिए अब तक 5 टेस्ट खेले हैं. इसमें उन्होंने 5 बार पारी में 5 विकेट लेने का कारनामा किया है. उन्होंने अब तक कुल 36 विकेट लिए हैं. वो गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी धमाल मचा सकते हैं.

Tags: Axar patel, Cricket news, India Vs Sri lanka, Jasprit Bumrah, Rohit sharma

image Source

Enable Notifications OK No thanks