IND vs SL: रोहित शर्मा को दिग्‍गज ने दी गेंदबाजों की धुनाई करने वाला शॉट न खेलने की सलाह, जानें क्‍यों


नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का ट्रेडमार्क शॉट है पुल, वो अक्सर इस शॉट को खेलते हैं. कई मौकों पर तो वो इस शॉट के जरिए रन बटोरने में सफल रहते हैं. लेकिन कई बार उन्हें अपना विकेट भी गंवाना पड़ता है. श्रीलंका के खिलाफ मोहाली में हुए पहले टेस्ट (IND vs SL) में कुछ ऐसा ही हुआ था. रोहित उस मुकाबले में पुल शॉट खेलने के चक्कर में आउट हो गए थे. दरअसल, इस टेस्ट में उन्होंने श्रीलंका के गेंदबाज लाहिरू कुमारा (Lahiru Kumara) की लगातार 2 गेंदों पर पुल शॉट के जरिए 2 चौके लगाए. लेकिन इसी ओवर की चौथी गेंद पर यही शॉट खेलने के चक्कर में कैच थमा बैठे थे. अब पूर्व भारतीय ओपनर सुनील गावस्कर (Sunil gavaskar) ने उन्हें टेस्ट में पारी की शुरुआत के वक्त इस शॉट को ना खेलने की नसीहत दी है.

सुनील गावस्कर ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के पुल शॉट खेलने को लेकर स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, “उन्हें इसके बारे में सोचना होगा. आप तर्क दे सकते हैं इस शॉट से उन्हें रन मिलते हैं. लेकिन यह इकलौता शॉट नहीं है, जिससे वो रन हासिल कर सकते हैं. उनके पास दूसरे शॉट्स खेलने की भी काबिलियत है. जिस गेंदबाज के पास थोड़ी सी भी गति होगी, वो उनके खिलाफ शॉर्ट गेंद का इस्तेमाल यह सोचते हुए करेगा कि अगर कुछ गेंदों पर छक्का लग भी जाता है तो मेरे पास रोहित करने का मौका होगा. क्योंकि वो हवा में शॉट खेलने में नहीं हिचकते हैं.”

रोहित शर्मा श्रीलंका के खिलाफ मोहाली टेस्ट में 28 गेंद में 29 रन बनाकर आउट हो गए थे. पहली बार वो 4 टेस्ट की एक पारी में भी अर्धशतक नहीं बना सके.

भारतीय टीम के फिजियो नितिन पटेल का एनसीए में ट्रांसफर! एक के बाद एक खिलाड़ियों की चोट बनी वजह

IPL 2022: एमएस धोनी ने दिखाई फॉर्म, CSK के कप्तान ने जड़ दिया बड़ा छक्का, VIDEO

‘रोहित को पुल शॉट खेलने से बचना चाहिए’
गावस्कर ने आगे कहा, “रोहित को यह देखना होगा कि पुल शॉट का उन्हें कितना फायदा हो रहा है. अगर उन्हें लगता है कि वो ज्यादातर मौकों पर इस शॉट को खेलकर रन बटोरने में सफल हो रहे हैं तो उन्हें इसी तरह बल्लेबाजी जारी रखनी चाहिए. लेकिन फिलहाल, तो यह शॉट उनके काम नहीं आ रहा है. ऐसे में रोहित को तब तक इस शॉट को खेलने के बारे में नहीं सोचना चाहिए, जब तक वो 80, 90 या 100 रन नहीं बना लेते हैं.”

Tags: India Vs Sri lanka, Rohit sharma, Sunil gavaskar

image Source

Enable Notifications OK No thanks