PAK vs AUS: पाकिस्‍तान के 100 रन के भीतर गिरे 7 विकेट, शोएब अख्‍तर ने मजाक उड़ाते हुए कहा- अब दूर हो गई सबकी बोरियत


नई दिल्ली. पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच कराची (PAK vs AUS Karachi Test) में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन मेजबान देश की हालत खराब है. पाकिस्तान ने पहली पारी में 100 रन के भीतर ही अपने 7 विकेट गंवा दिए थे. मिचेल स्टार्क की कहर बरपाती गेंदों के आगे कोई भी पाकिस्तानी बल्लेबाज टिक नहीं पाया. ऑस्ट्रेलिया के 556 रन के जवाब में पाकिस्तान की आधी टीम तो 76 रन के स्कोर पर ही साफ हो गई. स्कोरबोर्ड पर 100 रन जुड़ते-जुड़ते 2 और बल्लेबाज पवेलियन लौट गए और 148 रन पर पूरी टीम ऑल आउट हो गई. स्टार्क ने पाकिस्तान के 3 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई.

कराची टेस्ट को देखने के लिए शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) भी स्टेडियम पहुंचे थे. पहले दो दिन ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने इस विकेट पर जमकर रन लूटे और पाकिस्तानी गेंदबाज विकेट के लिए तरसते नजर आए. पिच को लेकर काफी हो-हल्ला भी मचा और कई दिग्गजों ने इस मैच को उबाऊ और बोरिंग तक बताया. इसमें अख्तर भी शामिल थे. लेकिन ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाजी की बारी आते ही पिच का मिजाज बिल्कुल बदल गया. कम से कम स्टार्क की गेंदबाजी देखकर तो यही लगा. उनकी रिवर्स स्विंग का पाकिस्तान के बल्लेबाजों के पास कोई जवाब नजर नहीं आया और 1001 रन के भीतर ही टीम के 7 विकेट गिर गए.

इसके बाद अख्तर के भी सुर बदल गए और उन्होंने अपनी ही टीम का मजाक उड़ाते हुए ट्वीट किया, “हां, जी, अब मेरे समेत सबकी बोरियत दूर हो गई, मुझे लगता है कि 100/7 का स्कोर वाकई मनोरंजक होगा.”


IND vs SL: विराट कोहली के साथ सेल्फी लेने वाले दर्शकों को प‍ुलिस ने किया गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

IPL 2022: 26 विदेशी खिलाड़ी शुरुआती मुकाबलों से होंगे आउट! जानिए किस टीम को होगा सबसे ज्यादा नुकसान?

ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 556 रन बनाए
बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने इस टेस्ट में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की थी और करीब ढाई दिन बल्लेबाजी करने के बाद 556/9 के स्कोर पर पारी घोषित की. ऑस्ट्रेलिया के लिए उस्मान ख्वाजा ने 160 और एलेक्स कैरी ने 93 रन की पारी खेली. इसके जवाब में पाकिस्तान पहली पारी में बड़ा स्कोर नहीं खड़ा कर पाया. टीम की तरफ से एक भी बल्लेबाज अर्धशतक नहीं लगा पाया. सबसे अधिक 36 रन कप्तान बाबर आजम ने बनाए. टीम के 5 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए और जिस विकेट पर ऑस्ट्रेलिया ने 556 रन का पहाड़ खड़ा किया, उसी पिच पर पाकिस्तान की टीम पहली पारी में 148 रन पर ढेर हो गई.

Tags: Mitchell Starc, Pakistan vs australia, Shoaib Akhtar

image Source

Enable Notifications OK No thanks