PAK vs AUS: उस्मान ख्वाजा के बराबर रन भी नहीं बना पाया पाकिस्तान, सामने पहाड़ सा लक्ष्य


कराची. ऑस्ट्रेलिया की टीम ने दूसरे टेस्ट मैच में मेजबान पाकिस्तान पर शिकंजा कस लिया है. कराची में खेले जा रहे इस मैच में पहले ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने 550 से ज्यादा रन बनाए. इसके बाद उसके गेंदबाजों ने पाकिस्तान को 150 रन के लिए भी तरसा दिया है. खेल में इस विशाल अंतर की वजह से ऑस्ट्रेलिया की जीत पक्की नजर आ रही है. ऑस्ट्रेलिया की टीम पाकिस्तान पर अब तक 489 रन की बढ़त बना चुकी है. मैच में अभी दो दिन बाकी हैं. ऐसे में हार टालना पाकिस्तान के लिए टेढ़ी खीर साबित होने वाली है.

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन यानी सोमवार को अपनी पारी 9 विकेट पर 556 रन बनाकर घोषित की. उसकी ओर से पाकिस्तान मूल के ओपनर उस्मान ख्वाजा ने सबसे अधिक 160 रन बनाए. एलेक्स केरी (92) और स्टीवन स्मिथ (72) ने भी शानदार पारियां खेलीं. पाकिस्तान के लिए साजिद खान और फहीम अशरफ ने सबसे ज्यादा दो-दो विकेट लिए. शाहीन अफरीदी, हसन अली, नौमान अली और बाबर आजम को एक-एक विकेट मिले.

यह भी पढ़ें: IND vs SL 2nd Test: भारत ने टेस्ट सीरीज में किया क्लीन स्वीप, 40 साल में नौवीं बार खाली हाथ लौटा श्रीलंका

यह भी पढ़ें: IND vs SL: अश्विन ने कपिल देव के बाद डेल स्टेन का भी तोड़ा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बने दूसरे भारतीय गेंदबाज

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों के बाद गेंदबाजों ने भी दमदार प्रदर्शन किया. ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने पाकिस्तान की पहली पारी महज 148 रन पर समेट दी. कप्तान बाबर आजम (36) पाकिस्तान के एकमात्र खिलाड़ी रहे, जिन्होंने 25 से ज्यादा रन बनाए. जहां तक ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की बात है तो मिचेल स्टार्क ने सबसे अधिक 3 विकेट झटके. मिचेल स्वेपसन ने दो विकेट अपने नाम किए. कप्तान पैट कमिंस, नाथन लॉयन और कैमरून ग्रीन ने एक-एक विकेट झटके.

पहली पारी में 408 रन की विशाल बढ़त लेने वाले ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में भी अच्छी शुरुआत की. उसने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक एक विकेट पर 81 रन बना लिए हैं. इस तरह उसकी कुल बढ़त 489 रन हो गई है. उस्मान ख्वाजा 35 और मार्नस लैबुशेन 37 रन बनाकर नाबाद हैं. ऐसा लग रहा है कि ऑस्ट्रेलिया की टीम पाकिस्तान को 600 रन के करीब लक्ष्य दे सकती है. यानी पाकिस्तान को पहाड़ सा लक्ष्य मिलना तय है. अब देखना है कि पाकिस्तान की टीम अपनी धरती पर हार टालने के लिए कितना दम दिखाती है.

Tags: Australia, Mitchell Starc, Pakistan, Usman khawaja

image Source

Enable Notifications OK No thanks