IND vs SL: ईशान किशन और श्रेयस अय्यर ने श्रीलंका को धोया, भारत ने लगातार 10वां टी20 मैच जीता


लखनऊ. टीम इंडिया (Team India) का टी20 इंटरनेशनल में शानदार प्रदर्शन जारी है. टीम ने पहले टी20 में (India vs Sri Lanka) श्रीलंका को 62 रन से हराया. इसके साथ टीम ने 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. भारत ने लगातार 10वां टी20 मैच जीता है. मैच में भारत ने पहले खेलते हुए 2 विकेट पर 199 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. ईशान किशन (Ishan Kishan) और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने शानदार अर्धशतक लगाया. जवाब में श्रीलंका (Sri Lanka) की टीम 6 विकेट पर 137 रन ही बना सकी. नया कप्तान बनने के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की भी यह लगातार 10वीं जीत है. उन्होंने अब तक एक भी मुकाबला नहीं गंवाया है. इससे पहले टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के सभी 6 मुकाबले जीते थे.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत बेहद खराब रही. पहली गेंद पर तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने पाथुम निशांका को बोल्ड किया. टीम ने 60 रन पर 5 बड़े विकेट गंवा दिए थे. सीनियर बल्लेबाज दिनेश चांडीमल ने 10 और कप्तान दासुन शनाका सिर्फ 3 रन बना सके. इसके बाद उसके लिए वापसी करना मुश्किल हो गया.

असलंका ने टीम को संभाला

चरित असलंका ने नाबाद 53 रन बनाकर टीम को संभालने की कोशिश. पर यह पारी जीत के लिए नाकाफी रही. उन्होंने 47 गेंद का सामना किया और 5 चौके लगाए. दुष्मंथा चमीरा भी 24 रन बनाकर नाबाद रहे. भारत की ओर से भुवनेश्वर कुमार और वेंकटेश अय्यर ने सबसे अधिक 2-2 विकेट लिए. इसके अलावा रवींद्र जडेजा और युजवेंद्र चहल को एक-एक विकेट मिला.

पहले विकेट के लिए जोड़े 111 रन

इससे पहले भारत ने टॉस गंवाया और उसे पहले बल्लेबाजी मिली. ईशान किशन ने 56 गेंद में 89 और श्रेयस अय्यर ने 28 गेंद पर नाबाद 57 बनाए. ईशान ने कप्तान रोहित शर्मा (44 रन) के साथ पहले विकेट के लिए 111 रन की साझेदारी करके अच्छी शुरुआत दिलाई. इसके के साथ रोहित टी20 इंटरनेशनल में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बने. रोहित ने 32 गेंद का सामना किया. 2 चौका और एक छक्का लगाया.

यह भी पढ़ें: IPL 2022: आईपीएल 2022 का आगाज 26 मार्च से, BCCI की बैठक में हुआ फैसला

यह भी पढ़ें: IND vs SL: Rohit Sharma ने कप्तान बनते ही किया धमाका, रनों का वर्ल्ड रिकॉर्ड किया अपने नाम

अय्यर और ईशान की आक्रामक पारी

श्रेयस अय्यर ने अच्छी शुरुआत का पूरा फायदा उठाया. 28 गेंद में 5 चौके और 2 छक्के जड़े. इस कारण टीम 199 के स्कोर तक पहुंच सकी. वहीं ईशान ने 10 चौके और 3 छक्के जड़े. यह उनके टी20 इंटरनेशनल की बेस्ट पारी है. वे टी20 इंटरनेशनल में बतौर विकेटकीपर सबसे बड़ी पारी खेलने वाले भारतीय भी बन गए हैं. रवींद्र जडेजा भी 3 रन बनाकर नाबाद रहे. श्रीलंका का कोई गेंदबाज अपनी छाप नहीं छोड़ सका. लाहिरू कुमारा और दासुन शनाका को एक-एक विकेट मिला.

Tags: BCCI, Ishan kishan, Rohit sharma, Shreyas iyer, Sri lanka, Team india

image Source

Enable Notifications OK No thanks