IND vs SL: श्रेयस अय्यर ने किया खुलासा, लखनऊ में टी20 मैच के बीच ईशान किशन को दी थी खास सलाह


नई दिल्ली. भारतीय टीम ने युवा ओपनर ईशान किशन (Ishan Kishan) और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के दमदार प्रदर्शन की बदौलत श्रीलंका को सीरीज के पहले टी20 मैच (IND vs SL 1st T20I) में 62 रन से हरा दिया. इस जीत के साथ रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली टीम ने 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली. लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में गुरुवार को खेले गए मुकाबले में भारत ने 20 ओवर में 2 विकेट पर 199 रन बनाए. श्रीलंकाई टीम 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 137 रन ही बना पाई. मैच के बाद श्रेयस अय्यर ने बताया कि उन्होंने पारी के दौरान किशन को एक सलाह भी दी थी.

प्लेयर ऑफ द मैच रहे ईशान किशन इस मुकाबले में रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग को उतरे. दोनों ने टीम को तूफानी शुरुआत दी और 111 रन की ओपनिंग साझेदारी की. किशन ने 56 गेंदों पर 89 रन की बेहतरीन पारी खेली. उन्होंने इस दौरान 10 चौके और 3 छक्के जड़े. वहीं, कप्तान रोहित शर्मा ने 32 गेंदों पर 2 चौकों और 1 छक्के की बदौलत 44 रन बनाए. अंत में श्रेयस अय्यर ने अपना कमाल दिखाया और 28 गेंदों पर 57 रन बनाकर नाबाद लौटे. उन्होंने अपनी इस पारी में 5 चौके और 2 छक्के जड़े.

इसे भी देखें, ईशान किशन और श्रेयस अय्यर ने श्रीलंका को धोया, भारत ने लगातार 10वां टी20 मैच जीता

श्रेयस अय्यर ने मैच के बाद कहा, ‘मैं जब बल्लेबाजी करने उतरा, तो मेरा मकसद अपने शॉट्स खेलना था. इसी इरादे के साथ मैं क्रीज पर आया. ईशान किशन बीच के ओवरों में सही से टाइमिंग नहीं निकाल पा रहे थे. मैंने देखा कि वह अपना धैर्य खो रहे थे. मैंने तब उन्हें सिर्फ इतना ही कहा कि वह अपना समय लें, मौका मिलते ही 2-3 रन निकालते रहो. हमारी योजना बोर्ड पर अच्छा स्कोर लगाने की थी. शुरू में हमने यही किया, और चीजें हमारे लिए बहुत अच्छी रहीं.’

उन्होंने आगे कहा, ‘मैं बहुत कुछ नहीं सोच रहा था, मुझे लगा कि 180 का स्कोर अच्छा है. मैं गेंद को देखकर खेलना चाहता था और फिर अपने शॉट खेलता रहा.’ श्रेयस नंबर-3 पर बल्लेबाजी को उतरे और उन्होंने किशन के साथ 44 रन की साझेदारी भी की. रवींद्र जडेजा को नंबर-4 पर उतारा गया लेकिन उन्हें केवल 4 ही गेंद खेलने को मिलीं और 3 रन बनाकर नाबाद लौटे. श्रेयस और जडेजा के बीच भी तीसरे विकेट के लिए 44 रन की अविजित साझेदारी हुई.

Tags: Cricket news, India Vs Sri lanka, Ishan kishan, Shreyas iyer

image Source

Enable Notifications OK No thanks