IND vs SL: विराट कोहली ने 100वां टेस्‍ट मैच खेलने पर कहा- अगली पीढ़ी ले सकती है मेरे करियर से सीख


मोहाली. भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच मोहाली के खेला जा रहा पहला टेस्‍ट मैच पूर्व भारतीय कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) के करियर का 100वां टेस्‍ट मैच है. कोहली इस उपलब्धि को हासिल करने वाले 12वें भारतीय क्रिकेटर बन गए हैं. शुक्रवार को मैच शुरू होने से पहले कोहली को भारतीय कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने उनके 100वें टेस्‍ट के मौके पर खास कैप दी.

इस मौके पर पूर्व भारतीय कप्‍तान कोहली ने कहा कि वह चाहते हैं कि अगली पीढ़ी इससे प्रेरणा ले कि काफी बिजी इंटरनेशनल शेड्यूल के बीच तीनों फॉर्मेट खेलने के बावजूद वह इस उपलब्धि को हासिल कर पाए. कोहली ने कहा कि मौजूदा समय में हम तीनों फॉर्मेट और आईपीएल में जितना क्रिकेट खेल रहे हैं, उसे देखते हुए अगली पीढ़ी मुझसे यह सीख ले सकती है कि मैंने शीर्ष फॉर्मेट में 100 मैच खेले.

लंबे समय तक खेलने की क्षमता को दुगुना करके कोहली: राहुल द्रविड़
कोहली के इस खास को देखने के लिए स्‍टेडियम में पत्‍नी अनुष्का शर्मा, भाई विकास कोहली भी मौजूद थे. पूर्व भारतीय कप्‍तान ने कहा कि यह मेरे लिए खास लम्हा है. मेरी पत्नी और मेरे भाई यहां है. सभी को काफी गर्व है. यह टीम खेल है. कोहली ने बीसीसीआई का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि अपने बचपन के हीरो से 100वां टेस्‍ट कैप हासिल करना वाकई अद्भुत है.

IND vs SL: विराट कोहली को 100वें टेस्ट पर राहुल द्रविड़ ने दी खास कैप, पत्‍नी अनुष्‍का शर्मा भी थीं साथ,देखें Video

विराट कोहली के फैन का दिल मोहाली में, पाकिस्‍तान के सपोर्ट में परिवार

इससे पहले द्रविड़ ने लंबे समय तक खेलने की कोहली की क्षमता की सराहना करते हुए उसे ‘दुगुना करने’ को कहा था. कोहली सुनील गावस्कर, दिलीप वेंगसरकर, कपिल देव, सचिन तेंदुलकर, अनिल कुंबले, राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्मण, वीरेंद्र सहवाग, सौरव गांगुली, हरभजन सिंह और इशांत शर्मा के बाद 100 टेस्ट खेलने वाले 12वें भारतीय क्रिकेटर हैं.

Tags: India Vs Sri lanka, Rahul Dravid, Virat Kohli

image Source

Enable Notifications OK No thanks