IND vs SL: विराट कोहली 100वें टेस्ट में शतक लगाने वाले पहले भारतीय बनेंगे, दिग्गज ने कर दी भविष्यवाणी


नई दिल्ली. विराट कोहली के लिए 4 मार्च का दिन खास है. भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच खेली जाने वाली 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 4 मार्च से मोहाली में खेला जाएगा. यह मैच पूर्व कप्तान कोहली (Virat Kohli) का 100वां टेस्ट है. विराट भारत की तरफ से 100 टेस्ट मैच खेलने वाले 12वें क्रिकेटर बनेंगे. इस मौके पर पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर (Waism Jaffer) का मानना है कि यह विराट के लिए इंटरनेशनल शतकों के सूखे को खत्म करने का सही मौका होगा. इंटरनेशनल क्रिकेट में 70 शतक लगा चुके विराट नवंबर 2019 के बाद से तिहरे अंक तक नहीं पहुंचे हैं. वह अपने 100वें टेस्ट में शतक बनाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन सकते हैं.

क्रिकइंफो से बात करते हुए वसीम जाफर ने कहा, ‘यह विराट का 100वां टेस्ट है और हम इंटरनेशनल क्रिकेट में 2 साल से अधिक समय तक शतक नहीं बनाने के बारे में बात कर रहे हैं. उनके लिए इससे बड़ा कोई अवसर नहीं है.’ वसीम जाफर ने आगे कहा कि मुझे लगता है कि कप्तानी छोड़ने से उन्हें इसमें मदद मिलेगी. टेस्ट की कप्तानी छोड़ने के बाद यह पहला मौका होगा, जब विराट कोहली टेस्ट मैच खेलने उतरेंगे. पिछले दिनों साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मिली 1-2 की हार के बाद उन्होंने कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था.

ब्रेक का मिलेगा फायदा

वसीम जाफर का मानना है है कि विराट को 2 कारणों से फायदा होगा. जाफर के अनुसार, टी20 सीरीज के दौरान उन्हें ब्रेक मिला और वह तरोताजा होकर लौटेंगे. हम सभी पुराने विराट कोहली को देखने का इंतजार कर रहे हैं, जो शतक बनाते रहते हैं. विराट कोहली ने साल 2011-12 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर एडिलेड टेस्ट में पहला शतक लगाया. लेकिन वसीम जाफर का कहना है कि विराट ने उस दौरे पर पर्थ टेस्ट में जो 75 रनों की पारी खेली थी, वो पारी उनके शतक से कहीं ज्यादा महत्वपूर्ण थी. विराट टेस्ट क्रिकेट में अब तक 27 शतक लगा चुके हैं.

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया का दिग्गज खिलाड़ी अब जूनियर क्रिकेटर तैयार करेगा, फाउंडेशन की मदद को आए आगे

70 पारियों से नहीं लगा सके हैं शतक

इंटरनेशनल क्रिकेट में विराट कोहली ने नवंबर 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता में खेले गए डे-नाइट टेस्ट में अंतिम बार शतक लगाया था. उस टेस्ट मैच के बाद से विराट इंटरनेशनल क्रिकेट में 70 पारियां खेल चुके हैं और इस दौरान वह शतक नहीं लगा सके.

Tags: BCCI, Sri lanka, Team india, Virat Kohli, Wasim Jaffer

image Source

Enable Notifications OK No thanks