IND vs SL: विराट कोहली के 100वें टेस्ट को स्टेडियम में नहीं देख पाएंगे दर्शक, मोहाली में होंगे सम्मानित


स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली
Published by: रोहित राज
Updated Sat, 26 Feb 2022 03:56 PM IST

सार

भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में नहीं खेल रहे हैं। उन्हें आराम दिया गया है। कोहली की वापसी टेस्ट सीरीज में होगी। दोनों टीमों के बीच दो मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मोहाली में चार से आठ मार्च तक खेला जाएगा।

विराट कोहली

विराट कोहली
– फोटो : सोशल मीडिया

ख़बर सुनें

विस्तार

भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में नहीं खेल रहे हैं। उन्हें आराम दिया गया है। कोहली की वापसी टेस्ट सीरीज में होगी। दोनों टीमों के बीच दो मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मोहाली में चार से आठ मार्च तक खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा टेस्ट बेंगलुरु में 12 से 16 मार्च तक होगा। मोहाली में खेला जाने वाला मुकाबला कोहली के करियर का 100वां टेस्ट होगा, लेकिन यह मैच दर्शक स्टेडियम में नहीं देख पाएंगे।

पंजाब क्रिकेट संघ (पीसीए) के एक अधिकारी ने कहा कि बीसीसीआई ने पहले टेस्ट के लिए दर्शकों को स्टेडियम में आने की अनुमति नहीं दी है। बोर्ड ने यह फैसला मोहाली और उसके आसपास कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए यह फैसला लिया है। बोर्ड कोरोना को लेकर कोई भी खतरा नहीं उठाना चाह रहा है, क्योंकि खिलाड़ियों को टीम इंडिया के बायो-बबल से सीधे आईपीएल के बायो-बबल में शामिल होना है।

पंजाब क्रिकेट संघ के कोषाध्यक्ष आरपी सिंगला ने शनिवार को पीटीआई-भाषा से कहा, “हां, टेस्ट मैच के लिए ड्यूटी पर मौजूद लोगों के अलावा हम बीसीसीआई के निर्देश के अनुसार किसी भी सामान्य दर्शक को मैदान में आने की अनुमति नहीं दे रहे हैं। अभी भी मोहाली और उसके आसपास कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं, इसलिए बेहतर है कि हम सभी सुरक्षा नियमों का पालन करें। जाहिर है कि इस निर्णय से दर्शक निराश होंगे, क्योंकि मोहाली में करीब तीन साल बाद कोई अंतरराष्ट्रीय मैच आयोजित होगा।”

हालांकि, पंजाब क्रिकेट संघ कोहली के शानदार क्रिकेट करियर के इस महत्वपूर्ण अवसर का जश्न मनाने की पूरी तैयार कर रहा है। वह पूरे स्टेडियम में होर्डिंग लगा रहा है। उन्होंने कहा, “हम बड़े होर्डिंग लगाएंगे और हमारी पीसीए एपेक्स काउंसिल ने भी विराट को सम्मानित करने का फैसला किया है। हम इसे खेल की शुरुआत में या अंत में बीसीसीआई के निर्देश के आधार पर करेंगे।”

विराट भारत के लिए 100 टेस्ट खेलने वाले 12वें खिलाड़ी बनेंगे। उनसे ज्यादा टेस्ट मैच वीरेंद्र सहवाग (103), हरभजन सिंह (103), ईशांत शर्मा (105), सौरव गांगुली (113), दिलीप वेंगसरकर (116), सुनील गावस्कर (125), कपिल देव (131), अनिल कुंबले (132), वीवीएस लक्ष्मण (134), राहुल द्रविड़ (163) और सचिन तेंदुलकर (200) ने खेले हैं। कोहली ने 99 टेस्ट मैचों में 50.39 की औसत से 7962 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 27 शतक निकले हैं। कोहली का उच्चतम स्कोर नाबाद 254 रन है।



Source link

Enable Notifications OK No thanks