IND vs WI 1st ODI: शाहरुख खान पहली बार भारतीय टीम में शामिल, ईशान किशन को भी वनडे टीम में मिली जगह


स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली
Published by: रोहित राज
Updated Sat, 05 Feb 2022 08:16 PM IST

सार

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शनिवार (पांच फरवरी) को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले के लिए टीम का एलान किया है। धवन, श्रेयस अय्यर और ऋतुराज के कोरोना संक्रमित होने के कारण टीम में बदलाव किया गया है।

शाहरुख खान और ईशान किशन

शाहरुख खान और ईशान किशन
– फोटो : सोशल मीडिया

ख़बर सुनें

विस्तार

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शनिवार (पांच फरवरी) को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले के लिए टीम का एलान किया है। चयन समिति ने पिछले महीने ही वनडे और टी20 टीम की घोषणा की थी, लेकिन शिखर धवन, श्रेयस अय्यर और ऋतुराज गायकवाड़ के कोरोना संक्रमित होने के कारण उसमें बदलाव किया गया है। तमिलनाडु के स्टार खिलाड़ी शाहरुख खान को पहली बार टीम इंडिया में जगह मिली है। वहीं, ईशान किशन को आधिकारिक तौर पर वनडे टीम में शामिल कर लिया गया है।

वनडे के नए कप्तान रोहित शर्मा ने शनिवार को प्रेस कांफ्रेंस में बताया था कि शिखर धवन और ऋतुराज गायकवाड़ की अनुपस्थिति में ईशान किशन उनके साथ ओपनिंग करेंगे। ईशान को पहले टी20 टीम में ही रखा गया था। वहीं, शाहरुख खान और आरसाई किशोर स्टैंडबाई खिलाड़ी के तौर पर टीम के साथ जुड़े थे।

शाहरुख खान ने घरेलू क्रिकेट में काफी प्रभावित किया है। उन्होंने 33 लिस्ट ए मैचों में 737 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत 43.35 और स्ट्राइक रेट 128.62 का रहा है। शाहरुख के बल्ले से सात अर्धशतक निकले हैं। करियर के कुल 50 टी20 मैचों में तमिलनाडु के इस बल्लेबाज ने 547 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत 21.03 और स्ट्राइक रेट 136.40 का रहा है। शाहरुख ने लिस्ट ए में 40 और टी20 में 33 छक्के लगाए हैं।

शाहरुख ने विजय हजारे ट्रॉफी 2021-22 के आठ मैचों में 42.16 की औसत से 253 रन ठोके थे। उनका स्ट्राइक रेट 186.02 का रहा था। शाहरुख ने विजय हजारे ट्रॉफी में 20 छक्के लगाए थे। वे आईपीएल में पंजाब किंग्स की ओर से खेल चुके हैं। पंजाब ने उन्हें इस बार रिटेन नहीं किया। 2021 नीलामी में 5.25 करोड़ रुपये में प्रीति जिंटा की टीम ने उन्हें खरीदा था। शाहरुख ने आईपीएल के 11 मैचों में 21.86 की औसत से 153 रन ठोके थे। इस दौरान 10 छक्के उड़ाए थे।

पहले वनडे के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान, ईशान किशन, शाहरुख खान।

image Source

Enable Notifications OK No thanks