IND vs WI 3rd ODI: शुभमन गिल शतक से चूके, भारत ने वेस्टइंडीज के सामने रखा 257 रनों का लक्ष्य


नई दिल्ली. भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies 3rd ODI) के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क मैदान में खेला जा रहा है. तीसरे वनडे में भारतीय कप्तान शिखर धवन ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया. शुभमन गिल के पहले वनडे इंटरनेशनल शतक और धवन की कप्तानी पारी की बदौलत भारत ने बारिश से प्रभावित मुकाबले में 36 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 225 रन बनाएं. वेस्टइंडीज की टीम को जीत के लिए डकवर्थ लुईस नियम के तहत 35 ओवर में 257 रनों का लक्ष्य मिला है. शुभमन गिल 98 रन बनाकर नाबाद रहे और बारिश की वजह से अपने पहले इंटरनेशनल शतक से भी चूके.

इससे पहले शिखर धवन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और गिल के साथ मिलकर टीम को शानदार शुरुआत दिलाई. धवन ने जेसन होल्डर पर चौके के साथ खाता खोला जबकि गिल ने जेडन सील्स पर चौके के साथ अपनी पारी की शुरुआत की. दोनों सलामी बल्लेबाजों ने शुरुआत में सतर्कता दिखाई. धवन ने सील्स और कीमो पॉल पर चौके मारे और फिर होल्डर पर दो चौकों के साथ 12वें ओवर में टीम के रनों का अर्धशतक पूरा किया.

गिल ने हेडन वाल्श पर पारी का पहला छक्का जड़ा जबकि धवन ने भी इस स्पिनर पर चौका मारा. उन्होंने पॉल की गेंद पर दो रन के साथ 62 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. भारत के रनों का शतक 20वें ओवर में पूरा हुआ. गिल ने भी सील्स की गेंद पर एक रन के साथ 60 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. शिखर धवन और शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए 113 रन की साझेदारी की जो इन दोनों की सीरीज में दूसरी शतकीय साझेदारी है.

शिखर धवन ने एक और बड़ा मुकाम हासिल किया, सचिन और सहवाग के बराबर पहुंचे

पहले मैच में 97 रन की पारी खेलने वाले धवन 74 गेंद में 58 रन बनाने के बाद पवेलियन लौटे. धवन ने अपनी पारी में सात चौके जड़े. वह हेडन वाल्श की गुगली पर वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन को मिड विकेट पर आसान कैच देकर पवेलियन लौटे. धवन इस पारी के दौरान वेस्टइंडीज के खिलाफ 1000 रन पूरे करने वाले दुनिया के 22वें बल्लेबाज भी बने.

धवन के आउट होने के बाद तीसरे नंबर बल्लेबाजी करने के लिए श्रेयस अय्यर उतरे. इस बीच बारिश आ गई जिसकी वजह से खेल करीब दो घंटे रुका रहा. बारिश के कारण खेल रोके जाने तक 24 ओवर में एक विकेट पर 115 रन बनाए थे.

Tags: IND vs WI, India vs west indies, Shikhar dhawan, Shreyas iyer, Shubhman Gill

image Source

Enable Notifications OK No thanks