IND vs WI: अक्षर ने धोनी की तरह छक्का मारकर मैच और सीरीज जिताई, बताया- दिमाग में क्या चल रहा था


हाइलाइट्स

भारत ने वेस्टइंडीज को दूसरे वनडे में 2 विकेट से हरा दिया
टीम इंडिया ने 3 वनडे की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ली
अक्षर पटेल भारत की जीत के हीरो रहे, उन्होंने नाबाद 64 रन ठोके

नई दिल्ली. भारत ने पोर्ट ऑफ स्पेन में हुए दूसरे वनडे में वेस्टइंडीज को 2 विकेट से हरा दिया. इसके साथ ही टीम इंडिया ने 3 मैच की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली. यह भारत की वेस्टइंडीज पर लगातार 12वीं सीरीज जीत है. भारत की जीत के हीरो ऑलराउंडर अक्षर पटेल रहे. उन्होंने मुश्किल वक्त में भारत के लिए 64 रन की नाबाद पारी खेली और भारत को जीत दिलाने के बाद ही लौटे. यह अक्षर की वनडे में पहली फिफ्टी है. इससे पहले उन्होंने गेंद से भी कमाल दिखाया था और 9 ओवर में 40 रन देकर 1 विकेट लिया था. वो भारत की तरफ से सबसे किफायती गेंदबाज रहे.

अक्षर पटेल को ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. मैच के बाद उन्होंने कहा, “मेरे लिए यह पारी बेहद खास है, क्योंकि यह टीम की सीरीज जीत में काम आई. जब मैं बल्लेबाजी के लिए उतरा था, तो हर ओवर में 10-11 रन बनाने का लक्ष्य दिमाग में था. मुझे लग रहा था कि हम इसे हासिल कर लेंगे, क्योंकि हमारे पास आईपीएल का अनुभव था. हम शांत रहना चाहते थे और रन रेट को हमेशा नियंत्रण में रखने पर हमारी नजर थी. मेरे लिए यह खास था, क्योंकि 2017 के बाद से यह मेरी पहली वनडे सीरीज है और मेरे वनडे करियर का पहला अर्धशतक भी यहीं आया और इसके साथ सीरीज जीतने से खुशी और बढ़ गई.”

श्रेयस-संजू ने भी अर्धशतक ठोके
मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज टीम ने 50 ओवर में 6 विकेट खोकर 311 रन बनाए. करियर का 100वां वनडे खेल रहे शाई होप ने 115 रन बनाए. निकोलस पूरन ने 74 रन की कप्तानी पारी खेली. भारत की तरफ से शार्दुल ठाकुर ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए. मोहम्मद सिराज और आवेश खान विकेट लेने में नाकाम रहे. आवेश का यह डेब्यू वनडे था और वो काफी महंगे साबित हुए. उन्होंने 6 ओवर में 54 रन लुटाए. जवाब में टीम इंडिया ने 49.4 ओवर में 8 विकेट खोकर जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया. टीम इंडिया के लिए श्रेयस अय्यर (63), संजू सैमसन (54) और शुभमन गिल ने 43 रन की पारी खेली.

IND vs WI 2nd ODI: भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार 12वीं सीरीज जीती, अक्षर पटेल बने हीरो

भारत ने वेस्टइंडीज को हराकर पाकिस्तान का रिकॉर्ड तोड़ा, अक्षर-अय्यर, सैमसन…जीत के 5 हीरो

भारत ने अंतिम 10 ओवर में 100 रन ठोके
भारतीय टीम ने 312 रन के स्कोर का पीछा करते हुए 100 रन तो आखिर के 10 ओवर में बनाए. साल 2001 से अब तक आखिर के 10 ओवर में लक्ष्य का पीछा करते हुए यह चौथा सबसे बड़ा स्कोर है.
भारत का पिछला सर्वोच्च स्कोर 2015 विश्व कप में जिम्बाब्वे के खिलाफ 91 रन था.

Tags: Axar patel, India vs west indies, Shikhar dhawan, Shreyas iyer

image Source

Enable Notifications OK No thanks