IND vs WI ODI: भारतीय टीम के लिए खुशखबरी, कोरोना संक्रमण के नए मामले नहीं मिले, खिलाड़ियों ने शुरू की ट्रेनिंग


स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली
Published by: रोहित राज
Updated Thu, 03 Feb 2022 07:58 PM IST

सार

भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए तैयारी शुरू कर दी है। कप्तान रोहित शर्मा के नेतृत्व में टीम इंडिया के कई खिलाड़ियों ने अहमदाबाद में अभ्यास किया। इससे पहले बुधवार (दो फरवरी) को टीम के कई सदस्य कोरोना संक्रमित पाए गए थे।

राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा

राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा
– फोटो : सोशल मीडिया

ख़बर सुनें

विस्तार

भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए तैयारी शुरू कर दी है। कप्तान रोहित शर्मा के नेतृत्व में टीम इंडिया के कई खिलाड़ियों ने अहमदाबाद में अभ्यास किया। इससे पहले बुधवार (दो फरवरी) को टीम के कई सदस्य कोरोना संक्रमित पाए गए थे। इनमें शिखर धवन, ऋतुराज गायकवाड़ और स्टैंडबाई खिलाड़ी नवदीप सैनी मुख्य थे। भारतीय टीम के लिए खुशी की बात है कि गुरुवार (तीन फरवरी) को हुए कोविड-19 टेस्ट में अन्य कोई खिलाड़ी कोरोना संक्रमित नहीं पाए गए हैं।

भारतीय टीम अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में छह फरवरी को पहला वनडे खेलेगी। इसके बाद नौ फरवरी को दूसरा और 11 फरवरी को तीसरा वनडे खेला जाएगा। वनडे सीरीज के बाद तीन टी20 मैचों की सीरीज होगी। कोलकाता के ईडन गार्डन्स में 16, 18 और 20 फरवरी को टी20 मैच खेले जाएंगे।

समाचार एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से जानकारी दी है कि बुधवार के बाद कोई नया कोविड-19 मामला सामने नहीं आया है। कोरोना संक्रमित खिलाड़ियों को छोड़कर अन्य सभी खिलाड़ियों ने अभ्यास शुरू कर दिया है। सीनियर चयन समिति ने बुधवार को मयंक अग्रवाल को सात सदस्यों के कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद वनडे टीम में शामिल किया गया है।

बीसीसीआई के अनुसार, टीम के सदस्यों को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे और टी20 सीरीज के लिए 31 जनवरी, 2022 को अहमदाबाद में रिपोर्ट करने के लिए कहा गया था। बीसीसीआई ने एक बयान में कहा, “हर सदस्य को अहमदाबाद की यात्रा शुरू करने से पहले घर पर आरटी-पीसीआर परीक्षण से गुजरने के लिए भी कहा गया था। सभी सदस्यों ने टीम से जुड़ने के लिए यात्रा निगेटिव रिपोर्ट के बाद ही की थी।”

बीसीसीआई ने आधिकारिक जानकारी देते हुए कहा था कि शिखर धवन और स्टैंडबाई तेज गेंदबाज नवदीप सैनी का आरटी-पीसीआर टेस्ट सोमवार (31 जनवरी) को किया गया था। वे पॉजिटिव पाए गए। फील्डिंग कोच को दिलीप और सुरक्षा संपर्क अधिकारी बी. लोकेश भी पॉजिटिव पाए गए थे।

ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ का आरटी-पीसीआर टेस्ट मंगलवार (एक फरवरी) को किया था। वे संक्रमित पाए गए। वे सोमवार को हुए पहले दौर के टेस्ट में संक्रमित नहीं मिले थे। श्रेयस अय्यर और स्पोर्ट्स मसाज थेरेपिस्ट राजीव कुमार का टेस्ट आरटी-पीसीआर टेस्ट बुधवार (दो फरवरी) को हुआ था। पहले दो दौर के टेस्ट में दोनों निगेटिव पाए गए।

image Source

Enable Notifications OK No thanks