IND vs WI: टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार 10वीं सीरीज जीती, रोहित शर्मा अब तक हारे ही नहीं


कोलकाता. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में टीम इंडिया का शानदार प्रदर्शन जारी है. टीम ने दूसरे टी20 में वेस्टइंडीज को (India vs West Indies) को 8 रन से हराया. इसके साथ टीम ने 3 मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. भारत ने पहले खेलते हुए 5 विकेट पर 186 रन बनाए. विराट कोहली (Virat Kohli) और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने अर्धशतक लगाया. जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 3 विकेट पर 178 रन ही बना सकी. भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार 10वीं द्विपक्षीय सीरीज जीती है. इसमें 2 टेस्ट सीरीज, 4 वनडे सीरीज और 4 टी20 सीरीज शामिल हैं.

एक समय ऐसा लग रहा था कि रोवमैन पॉवेल और निकोलस पूरन की तूफानी पारियों की बदौलत कैरेबियन टीम इस दौरे पर अपना पहला मुकाबला जीत लेगी. इन दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे विकेट के लिए 100 रनों की साझेदारी की. पॉवेल 36 गेंदों में चार चौके और पांच छक्कों की मदद से 68 रन बनाकर नाबाद रहे. वहीं, विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन 41 गेंदों में पांच चौके और तीन छक्के की मदद से 62 रन बनाए.

इससे पहले वेस्टइंडीज के कप्तान कायरन पोलार्ड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही. सलामी बल्लेबाज ईशान किशन सिर्फ 2 रन बनाकर शेल्डन कॉट्रेल की गेंद पर आउट हो गए. कप्तान रोहित शर्मा ने दूसरे विकेट के लिए विराट कोहली के साथ 49 रनों की साझेदारी निभाई. रोहित 19 रन बनाकर रोस्टन चेज की गेंद पर आउट हो गए. उन्होंने दो चौके और एक छक्का लगाया. कोहली पुराने रंग में दिखे. पूर्व भारतीय कप्तान ने 41 गेंदों में सात चौके और एक छक्के मदद से 52 रनों की पारी खेली. यह उनके टी20 करियर की 30वीं फिफ्टी है.

यह भी पढ़ें:

IND vs WI 2nd T20: विराट कोहली अपनी पारी से खुश, बताया- किस रणनीति के साथ खेलने उतरे

IND vs WI: एक चौके से वर्ल्ड रिकॉर्ड चूक गए विराट कोहली, शानदार फिफ्टी भी नहीं आई काम

पिछले मैच के हीरो सूर्यकुमार यादव नहीं चल सके. इस बार विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का बल्ला चला. पंत ने सिर्फ 28 गेंदों में सात चौके और एक छक्के की मदद से 52 रनों की पारी खेली. वेंकटेश अय्यर ने आज फिनिशर की भूमिका निभाई. उन्होंने 18 गेंदों में चार चौके और एक छक्के की मदद से 33 रनों की पारी खेली. वेस्टइंडीज की ओर से स्पिनर रोस्टन चेज ने 4 ओवर में 25 रन देकर तीन विकेट चटकाया. शेल्डन कॉट्रेल और रोमारियो शेफर्ड ने एक-एक विकेट लिया.

Tags: India vs west indies, Rishabh Pant, Rohit sharma, Virat Kohli, West indies

image Source

Enable Notifications OK No thanks