IND vs WI: ‘वो चीजें बहुत मददगार थीं’- रवि बिश्नोई अनिल कुंबले के महत्व पर विचार करते हैं


भारत ने पंजाब किंग्स के युवा स्पिनर रवि बिश्नोई को आगामी वेस्टइंडीज श्रृंखला के लिए जगह दी। हाल ही में समाप्त हुए आईपीएल में 21 वर्षीय की उम्र आई, जहां उनकी दीवानगी और उड़ान भरी डिलीवरी बड़े-नाम वाले बल्लेबाजों को बाहर निकालने में सफल रही। हालांकि, टीम में जगह बनाने के लिए अनुभवी युजवेंद्र चहल से मुकाबला करने वाले पूर्व भारतीय अंडर 19 स्टार्स के लिए यह आसान नहीं होगा। इससे पहले भारतीय स्पिनर दक्षिण अफ्रीका में प्रदर्शन करने में असफल रहे और टीम ने 0-3 से हारकर पुरस्कार का भुगतान किया। इस बीच, बिश्नोई ने अपनी हालिया सफलता का श्रेय अपने पंजाब किंग्स के कोच अनिल कुंबले को दिया।

यह भी पढ़ें | वेस्टइंडीज सीरीज के लिए फिर फिट रोहित शर्मा की वापसी; कुलदीप यादव की वापसी, रवि बिश्नोई के लिए मेडेन कॉल-अप

“मैंने अनिल सर से बहुत कुछ सीखा है, और उन सबक ने मुझे एक बेहतर क्रिकेटर बनने में मदद की है। वह हमेशा मेरा मार्गदर्शन करते थे कि कैसे खुद का समर्थन किया जाए और दबाव में कभी उम्मीद नहीं खोई। वे चीजें बहुत मददगार थीं। उन्होंने हमेशा मुझे अपनी ताकत के मुताबिक खेलने को कहा। सलाह थी कि मुझे अपने बेसिक्स पर कायम रहना चाहिए और सिर्फ योजनाओं पर अमल करना चाहिए। कोई प्रयोग नहीं था। उन्होंने मुझे स्वतंत्र रूप से खेलने का आत्मविश्वास दिया, ”बिश्नोई ने स्पोर्टस्टार को बताया।

यह भी पढ़ें | भारत बनाम वेस्ट इंडीज 2022: WI रिकॉल रोच, बोनर और किंग फॉर वनडे सीरीज

आईपीएल 2022 में वापस आकर, 21 वर्षीय को लखनऊ फ्रेंचाइजी ने 4 करोड़ में खरीदा, जहां वह जल्द ही पंजाब के पूर्व कप्तान केएल राहुल के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करेंगे। “राहुल भैया के साथ” (केएल राहुल) टीम का नेतृत्व कर रहे हैं, मेरे लिए समायोजन करना आसान होगा क्योंकि मैं पहले ही पंजाब में उनके नेतृत्व में खेल चुका हूं। नीलामी से पहले फ्रैंचाइज़ी द्वारा चुने जाने वाले कुछ खिलाड़ियों में शामिल होना मेरे लिए एक शानदार अवसर है। मैं टीम के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान देना चाहता हूं।”. आईपीएल एक दस-टीम का मामला होगा जिसमें 74 खेल होंगे। यह मार्च के अंत से शुरू होकर मई के अंत तक समाप्त होकर 2 महीने से अधिक समय तक चलेगा।

आईपीएल की सभी खबरें और क्रिकेट स्कोर यहां पाएं

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks