आईपीएल 2022: लखनऊ आईपीएल टीम के मेंटर गौतम गंभीर ने खुलासा किया कि फ्रेंचाइजी ने मार्कस स्टोइनिस को क्यों चुना


इंडियन प्रीमियर लीग का अगला संस्करण, आईपीएल 2022 लखनऊ और अहमदाबाद फ्रेंचाइजी को पिछले साल मौजूदा आठ में जोड़े जाने के बाद 10-टीम का मामला होने जा रहा है। शनिवार को खबर आई थी कि कैश-रिच लीग का अगला संस्करण दो महीने तक चलने वाला है जो मार्च के अंतिम सप्ताह में शुरू होने वाला है। इससे पहले सभी दस टीमें 12 और 13 फरवरी को आईपीएल की मेगा नीलामी के लिए आपस में भिड़ेंगी।

आईपीएल के नए खिलाड़ियों में से एक, लखनऊ, जिनके पास गौतम गंभीर हैं, ने नीलामी से पहले उन तीन खिलाड़ियों का खुलासा किया, जिन्हें उन्होंने साइन किया है। केएल राहुल, रवि बिश्नोई और मार्कस स्टोइनिस उनके हैं थ्री ड्राफ्ट पिक्स नीलामी से पहले।

जबकि यह बताया गया था कि केएल राहुल ने पंजाब किंग्स को छोड़ दिया है, उनके कप्तान के रूप में लखनऊ में शामिल होने की सबसे अधिक संभावना है, उभरते लेग स्पिनर रवि बिश्नोई और ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस के चयन ने कुछ लोगों को आश्चर्यचकित किया है जो नवीनतम का पालन नहीं कर रहे थे। टीम के संबंध में।

यह भी पढ़ें | आईपीएल 2022: अहमदाबाद फ्रेंचाइजी ने हार्दिक पांड्या को कप्तान के रूप में घोषित किया, राशिद खान और शुभमन गिल को अन्य ड्राफ्ट पसंद के रूप में साइन किया

अब, टीम के मेंटर गंभीर ने स्टोइनिस को साइन करने के पीछे के कारण का खुलासा किया है, जो आईपीएल विजेता कप्तान के अनुसार एक ऐसा खिलाड़ी है जो पूर्णता के लिए फिनिशर की भूमिका निभा सकता है।

“बेन स्टोक्स के बाद, जिनके इस सीजन में आईपीएल से दूर रहने की संभावना है, स्टोइनिस के पास पूरा पैकेज है। वह बल्लेबाजी कर सकता है, गेंदबाजी कर सकता है और सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षकों में से एक है। मुझे लगता है कि उनका शामिल होना टीम के लिए अच्छी खबर है, ”गौतम गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स पर बोलते हुए कहा।

उन्होंने कहा, ‘हमने उन्हें आईसीसी टी20 विश्व कप में प्रदर्शन करते देखा है। वह अकेले दम पर मैच जीत सकता है।”

बेन स्टोक्स के आईपीएल भविष्य की अनिश्चितता ने भी लखनऊ को स्टोइनिस में एक सुरक्षित विकल्प के लिए जाने के लिए मजबूर किया।

लखनऊ, जिसके नाम की घोषणा होनी बाकी है, दिल्ली कैपिटल्स (डेयरडेविल्स भी), पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए पहले ही खेल चुके ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर की चौथी आईपीएल फ्रेंचाइजी होगी। टी 20 विश्व कप विजेता को 2020 सीज़न के दौरान दिल्ली की राजधानियों द्वारा चुना गया था और पिछले दो संस्करणों में, उन्होंने 142.71 की स्ट्राइक रेट से 441 रन बनाए हैं और 15 स्केल भी दर्ज किए हैं।

केएल राहुल को कप्तान बनाया गया है और उन्हें 17 करोड़ का भुगतान किया जाएगा। उसकी भूमिका के लिए। 29 वर्षीय, 2018 के बाद से आईपीएल में सबसे लगातार बल्लेबाजों में से एक रहा है। इस बीच, मार्कस स्टोइनिस को INR 9.2 करोड़ और रवि बिश्नोई को सीज़न के लिए INR 4 करोड़ की राशि प्राप्त होगी। इन तीन खिलाड़ियों के साइन करने का मतलब है कि लखनऊ 58 करोड़ रुपये के पर्स के साथ नीलामी में जाएगा।

आईपीएल की सभी खबरें और क्रिकेट स्कोर यहां पाएं

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks