IND vs WI: ‘बस 1 ओवर और मिल जाता तो…’, 2 रन से शतक चूकने पर शुभमन गिल का फूटा दर्द


हाइलाइट्स

भारत ने वेस्टइंडीज को 3 वनडे की सीरीज में क्लीन स्वीप किया
शुभमन गिल ने तीसरे वनडे में नाबाद 98 रन की पारी खेली
उन्होंने सीरीज में 205 रन बनाए और प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए

नई दिल्ली. भारत ने वेस्टइंडीज को 3 वनडे की सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया. टीम इंडिया ने बारिश से बाधित तीसरा वनडे डकवर्थ लुईस नियम से 119 रन से जीता. तीसरे वनडे में भारत की जीत के हीरो शुभमन गिल रहे. उन्होंने नाबाद 98 रन की पारी खेली. उनके पास इस मैच में इंटरनेशनल क्रिकेट में पहला शतक लगाने का मौका था. लेकिन, किस्मत का उन्हें साथ नहीं मिला और बारिश ने सारा खेल खराब कर दिया. दो रन से शतक चूकने का गिल को मलाल रहा. मैच के बाद प्रजेंटेशन सेरेमनी में जब इसे लेकर सवाल पूछा गया तो उनका दर्द फूट पड़ा.

शुभमन गिल ने कहा, “यह कड़वी गोली की तरह रहा. मैं शतक की उम्मीद कर रहा था. हालांकि, यह मेरे कंट्रोल में नहीं था, क्योंकि बारिश हो रही थी. इसके बावजूद मैं अपनी पारी को लेकर खुश हूं. मैं पहले दो मैच में जिस तरह अच्छी शुरुआत करने के बाद आउट हो गया था, उसे लेकर निराश था. तीसरे मैच में मैंने लगातार स्ट्राइक रोटेट करने की कोशिश की. बारिश के कारण मिले ब्रेक के बाद, जब हम मैदान पर लौटे तो और सूझ-बूझ के साथ बल्लेबाजी की. मैं केवल एक और ओवर की उम्मीद कर रहा था. विकेट बल्लेबाजी के लिए अच्छा था. हालांकि, 25-30 ओवर के बाद जरूर गेंद थोड़ा रूककर आ रही थी.”

शुभमन गिल ने बतौर ओपनर मिले मौके को भुनाया
वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में रोहित शर्मा की गैरहाजिरी में शुभमन गिल को शिखर धवन के साथ पारी की शुरुआत करने का मौका मिला. उन्होंने इसे हाथ से जाने नहीं दिया और पूरी सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने. शुभमन गिल ने 3 मैच में 102.50 की औसत से 205 रन बनाए. उन्होंने दो अर्धशतक लगाए. तीनों ही मुकाबलों में शुभमन गिल ने भारत को अच्छी शुरुआत दिलाई. पहले मैच में शुभमन ने शिखर धवन के साथ पहले विकेट के लिए 119, दूसरे वनडे में 48 और तीसरे में 113 रन जोड़े. इसी वजह से भारतीय टीम तीनों ही मुकाबलों में बड़ा स्कोर करने में सफल रही.

IND vs WI 3rd ODI: भारत ने वेस्टइंडीज की धरती पर पहली बार किया क्लीन स्वीप, 119 रन से जीता आखिरी वनडे

भारत ने वेस्टइंडीज की धरती पर दर्ज की सबसे बड़ी जीत, शुभमन, शिखर और चहल…सीरीज विक्ट्री के 5 हीरो

शुभमन गिल को इस प्रदर्शन का इनाम भी मिला. उन्हें तीसरे वनडे में नाबाद 98 रन की पारी खेलने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के साथ प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया.

Tags: Hindi Cricket News, IND vs WI, India vs west indies, Rohit sharma, Shikhar dhawan, Shubman gill

image Source

Enable Notifications OK No thanks