भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ी एक टीम से खेलेंगे टी20 वर्ल्ड कप, आधा दर्जन से अधिक को मौका


न्यूयॉर्क. अमेरिका (USA) की टीम भी टी20 वर्ल्ड कप के मेन ड्रॉ में खेलने की तैयारी में जुटी हुई है. जुलाई में होने वाले क्वालिफायर के लिए (T20 World Cup Qualifier) 14 सदस्यीय टीम घोषित कर दी गई है. कप्तान माेनांक पटेल भारतीय मूल के हैं. टीम में आधा दर्जन से अधिक खिलाड़ी भारत और पाकिस्तान मूल के हैं. ऐसे में वे एक साथ खेलते हुए दिखेंगे और अमेरिका को वर्ल्ड कप में जगह दिलाना चाहेंगे. टीम में जसकरण मल्होत्रा को भी जगह मिली है. वे वनडे में 6 गेंद पर 6 छक्के लगाने का रिकॉर्ड बना चुके हैं. क्वालिफायर के मुकाबले 11 से 17 जुलाई तक होने हैं. इसमें कुल 8 टीमें उतर रही हैं. टॉप-2 टीम को ऑस्ट्रेलिया में होने वाले वर्ल्ड कप में खेलने का मौका मिलेगा.

अमेरिका की टीम में माेनांक पटेल, जसकरण मल्होत्रा के अलावा निसर्ग पटेल, सौरभ, सुशांत मोदानी और वत्सल वाघेला भारतीय मूल के हैं. वहीं तेज गेंदबाज अली खान और यासिर मोहम्मद पाकिस्तान मूल के हैं. 29 साल के मोनांक की बात करें, तो उनका जन्म गुजरात में हुआ था. वे अब तक 16 टी20 इंटरनेशनल में 15 की औसत से 164 रन बना चुके हैं. वे टीम में बतौर विकेटकीपर खेलते हैं.

जसकरण को पहले अर्धशतक का इंतजार

32 साल के जशकरण भले ही वनडे में 6 गेंद पर 6 छक्के लगा चुके हैं. लेकिन उन्हें भी पहले टी20 इंटरनेशनल अर्धशतक का इंतजार है. उन्होंने 12 मैच में 181 रन बनाए हैं. 38 रन की सबसे बड़ी पारी खेली है. वहीं बाएं हाथ के स्पिनर निसर्ग पटेल ने 12 टी20 में 16 विकेट लिए हैं. 17 रन देकर 4 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन है. मुंबई के तेज गेंदबाज सौरव ने 15 मैच में 33 विकेट झटके हैं. 33 रन देकर 3 विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है.

INDW vs SLW: स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत टी20 में इतिहास रचने के करीब, भारत-श्रीलंका की भिड़ंत कल से

Ranji Trophy: सरफराज 82 की औसत से बना रहे रन, द्रविड़-लक्ष्मण पीछे छूटे, टीम का दारोमदार उन्हीं पर

अली खान ने लिए हैं 53 विकेट

33 साल के ऑलराउंडर सुशांत मोदी ने 2 मैच में 39 की औसत से 77 रन बनाए हैं. हालांकि इस ऑफ स्पिनर को अब तक विकेट नहीं मिला है. वहीं बाएं हाथ के स्पिनर वत्सल ने एक टी20 में 2 विकेट लिए हैं. अब पाकिस्तान के तेज गेंदबाज अली खान की बात करें, तो वे 5 मैच में 5 विकेट ले चुके हैं. वे ओवरऑल 48 टी20 में 53 विकेट झटक चुके हैं. वे कैरेबियन लीग और पाकिस्तान सुपर लीग में उतर चुके हैं. वहीं लेग स्पिनर यासिर को 2 टी20 में 2 विकेट मिले हैं.

Tags: Australia, ICC, T20 World Cup, USA

image Source

Enable Notifications OK No thanks