भारत बनाम वेस्टइंडीज: पूर्व पाकिस्तान कप्तान ने सीरीज बनाम वेस्टइंडीज के लिए भारत टीम चयन की प्रशंसा की | क्रिकेट खबर


IND vs WI: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने की सीरीज बनाम वेस्टइंडीज के लिए टीम इंडिया के चयन की तारीफ

सलमान बट ने वेस्टइंडीज सीरीज के लिए टीम इंडिया के चयन की तारीफ की।© इंस्टाग्राम

स्पिनर कुलदीप यादव को भारतीय एकदिवसीय टीम में चुना गया था, जो 6 फरवरी से वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली है। कुलदीप ने आखिरी बार 2021 में श्रीलंका के खिलाफ 20 जुलाई को आर प्रेमदासा स्टेडियम में एकदिवसीय प्रारूप में भारत का प्रतिनिधित्व किया था। चयन भारत के बाद आता है। दक्षिण अफ्रीका में एकदिवसीय श्रृंखला में 0-3 से व्हाइटवॉश किए गए थे। इस “विकेट-टेकिंग” चयन की पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट ने प्रशंसा की, जिन्होंने अपनी पिछली गलतियों से सीखने के लिए भारतीय चयनकर्ताओं की भी सराहना की।

बट ने कुलदीप की प्रशंसा की और प्रोटियाज के खिलाफ हालिया एकदिवसीय श्रृंखला में भारत के अभाव में पाए जाने के बाद उनके चयन को एक “अच्छा कदम” करार दिया।

अपने आधिकारिक YouTube चैनल पर बोलते हुएबट ने कहा: “कुलदीप यादव की भारतीय एकदिवसीय टीम में वापसी एक अच्छा कदम है। दक्षिण अफ्रीका में भारत के पास विकेट लेने के विकल्प कम थे। उनके ऑलराउंडर प्रभावी नहीं थे और वे विकेट लेने की तरह नहीं लग रहे थे। शार्दुल ठाकुर ऐसा लग रहा था गति की कमी है, हो सकता है कि वह बहुत टेस्ट क्रिकेट खेलकर थक गया हो। अन्यथा, उसके पास बल्लेबाजों को परेशान करने की गति नहीं है, जब तक कि उसे पिच से मदद नहीं मिलती।”

सलमान बट का मानना ​​है कि कुलदीप भारत के लिए एक आसान विकल्प हो सकता है जो पहले से ही वाशिंगटन सुंदर की पसंद के बिना होगा।

युजवेंद्र चहल, हालांकि, गेंद के साथ कुलदीप के साथ फिर से एक प्रभावी साझेदारी बना सकते हैं और भारत को बीच के ओवरों में कुछ बहुत जरूरी विकेटों के साथ आउट कर सकते हैं।

प्रचारित

“कुलदीप एक बहुत अच्छा विकल्प है। वाशिंगटन सुंदर के रूप में ऑफ स्पिनर और रवि बिश्नोई के रूप में लेगी के रूप में, स्पिन पूल काफी मजबूत दिखता है। (युजवेंद्र) चहल भी हैं। भारत ने काफी विकेट लेने वाले स्पिनरों को शामिल किया है। किसी ने महसूस किया है अगर भारत को वनडे जीतना है तो उसे विकेट लेने की जरूरत है।”

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला 6 फरवरी से शुरू हो रही है, इसके बाद तीन टी20 मैच खेले जाएंगे।

इस लेख में उल्लिखित विषय

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks