युवराज सिंह ने वेस्ट इंडीज सीरीज के लिए भारत की वनडे, टी20 टीम से चार “काबिल” खिलाड़ियों का नाम लिया | क्रिकेट खबर


भारत के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी युवराज सिंह ने वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के लिए 26 जनवरी को घोषित भारत की एकदिवसीय और टी20 टीम के बारे में अपने विचार साझा किए। युवराज, भारत की पिछली दो विश्व कप जीत के मुख्य वास्तुकारों में से एक – 2007 टी 20 विश्व कप, 2011 एकदिवसीय विश्व कप – ने भारत के दस्तों के चार बहु-योग्य क्रिकेटरों का नाम लेने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। युवराज ने बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव, स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर, दीपक हुड्डा और सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ को बधाई दी।

युवराज ने ट्वीट किया, “इमकुलदीप18 @सुंदरवाशी5@दीपकहुडा54 और रुतुराज का नाम टीम में देखकर अच्छा लगा! @BCCI,” युवराज ने ट्वीट किया।

कुलदीप, जिन्होंने आखिरी बार पिछले साल श्रीलंका दौरे में भारत का प्रतिनिधित्व किया था, घुटने की सर्जरी से उबर गए और अपनी जगह वापस पा ली। बाएं हाथ के इस चयन ने उन्हें स्पिन-गेंदबाजी के साथी युजवेंद्र चहल के साथ फिर से जोड़ा, जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका के उदासीन दौरे के बावजूद टीम में अपनी जगह बरकरार रखी है। रवि बिश्नोई, जिन्होंने ODI और T20I दोनों के लिए अपना पहला कॉल-अप अर्जित किया, तीन एकदिवसीय और इतने ही T20I के लिए भारत की टीम में कलाई के अन्य स्पिनर हैं।

बड़ौदा के ऑलराउंडर दीपक हुड्डा को भारत की एकदिवसीय टीम में एक और उल्लेखनीय समावेश है। ऑफ स्पिन गेंदबाजी करने वाले दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने अभी तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण नहीं किया है, लेकिन वह पहले भारत की सीमित ओवरों की टीम का हिस्सा थे।

वाशिंगटन सुंदर ने लंबे समय तक चोट से उबरने के बाद अपनी जगह वापस पा ली, जिसने उन्हें पिछले साल के टी 20 विश्व कप से भी बाहर रखा था। उन्हें दक्षिण अफ्रीका एकदिवसीय मैचों के लिए शामिल किया गया था, लेकिन COVID-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद जयंत यादव को उनकी जगह लेनी पड़ी।

प्रचारित

पूरी तरह से फिट रोहित शर्मा की टीम में वापसी और शिखर धवन, केएल राहुल भी एकदिवसीय और टी 20 आई दोनों के लिए मौजूद हैं, महाराष्ट्र के रुतुरा गायकवाड़ के लिए एक खेल हासिल करना मुश्किल लग रहा है, लेकिन घरेलू क्रिकेट में दाएं हाथ के त्रुटिहीन फॉर्म ने उन्हें सुनिश्चित किया है। लगातार दूसरी सीरीज के लिए वनडे टीम में शामिल किया गया है।

एकदिवसीय श्रृंखला, जो 6 फरवरी से शुरू हो रही है, अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेली जाएगी, जबकि तीनों टी 20 आई कोलकाता के ईडन गार्डन में आयोजित की जाएंगी।

इस लेख में उल्लिखित विषय

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks