India vs West Indies, T20 Series: टी20 सीरीज से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका, राहुल-अक्षर बाहर


नई दिल्ली. भारतीय उप कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) और ऑलराउंडर अक्षर पटेल (Axar Patel) चोटिल होने के कारण वेस्टइंडीज के खिलाफ 16 फरवरी से कोलकाता में होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज में नहीं खेल पाएंगे. उनकी जगह रुतुराज गायकवाड़ और दीपक हुडा को टीम में शामिल किया गया है. राहुल वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के खिलाफ नौ फरवरी को दूसरे वनडे मैच के दौरान फील्डिंग करते समय चोटिल हो गये थे. उनकी मांसपेशियों में खिंचाव है जबकि अक्षर अभी पिंडली की चोट से पूरी तरह नहीं उबरे हैं. इस कारण वह दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर भी नहीं जा पाये थे.

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने जारी बयान में कहा, ‘‘राहुल के बायें पांव की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया है जबकि अक्षर हाल में कोविड-19 से उबरने के बाद अपने ‘रिहैबिलिटेशन’ के अंतिम चरण में हैं. वे अब अपनी चोटों से उबरने के लिये बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में जाएंगे.’’ इसमें कहा गया है, ‘‘अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने उनके स्थान पर रुतुराज गायकवाड़ और दीपक हुड्डा को टीम में शामिल किया है.’’ गायकवाड़ और हुडा दोनों वनडे टीम का हिस्सा भी हैं.

राहुल और अक्षर के फिटनेस मामलों के कारण उनका 25 फरवरी से श्रीलंका के खिलाफ होने वाली घरेलू सीरीज में खेलना भी संदिग्ध है. राहुल निजी कारणों से वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में नहीं खेल पाये थे.

भारत की टी20 टीम इस प्रकार है: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्य कुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, रवि बिश्नोई, युजवेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, हर्षल पटेल, रुतुराज गायकवाड़, दीपक हुडा.

Tags: Axar patel, India vs west indies, KL Rahul, Team india, West indies

image Source

Enable Notifications OK No thanks