पूर्व क्रिकेटर ने लगाई लताड़, सूर्यकुमार यादव का करियर बर्बाद कर रहा भारत


हाइलाइट्स

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है.
सीरीज के दो मैच खेले जा चुके हैं और दोनों टीमें 1-1 से बराबरी पर हैं.
सूर्यकुमार यादव ने पहले मैच में 16 और दूसरे में 11 रन की पारी खेली.

नई दिल्ली. विश्व कप विजेता क्रिस श्रीकांत ने सूर्यकुमार यादव को लेकर भारतीय टीम प्रबंधन के बल्लेबाजी लाइन-अप के साथ हाल के प्रयोगों पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है. भारत ने पिछले कुछ महीनों में टी20 इंटरनेशनल में कई ओपनिंग संयोजन आजमाए हैं, जिनमें ईशान किशन, ऋषभ पंत, दीपक हुड्डा और अब सूर्यकुमार शामिल हैं. सूर्यकुमार यादव ने हाल में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए शतक बनाया था. अब वेस्टइंडीज के खिलाफ चल रही टी20 सीरीज के पहले दो मैचों में सलामी बल्लेबाज के रूप में खेले हैं.

पूर्व क्रिकेटर ने फैनकोड पर कहा, ”सूर्यकुमार यादव नंबर 4 पर शानदार खिलाड़ी हैं. उन्हें टी20 वर्ल्ड कप में नंबर 4 पर बल्लेबाजी करनी चाहिए.” श्रीकांत ने दावा किया कि भारत उनके बल्लेबाजी स्थान को बदलकर सूर्या का करियर खराब कर रहा है. उन्होंने कहा, ”तो आप उनसे ओपनिंग क्यों चाहते हैं. अगर आप चाहते हैं कि कोई ओपन करे तो श्रेयस अय्यर को छोड़ दें और इसके बजाय ईशान किशन को चुनें. मैं जो कहने की कोशिश कर रहा हूं वह सरल है … सूर्यकुमार यादव जैसे क्रिकेटर को खराब मत करो.”

IND vs WI: ‘अर्शदीप’ की जर्सी 3 खिलाड़ियों ने पहनी, फैन्स ने उड़ाया मजाक

‘1-2 असफलताओं के बाद वह अपना आत्मविश्वास खो देगा’
उन्होंने कहा, ”कृपया ऐसा न करें. मैं आपको बताऊंगा कि क्या होगा, एक दो असफलताओं के बाद वह अपना आत्मविश्वास खो देगा. क्रिकेट आत्मविश्वास का खेल है.” पिछले हफ्ते भारत के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ ने भी सूर्यकुमार यादव को सलामी बल्लेबाज के रूप में खेलने पर अपनी आपत्ति दर्ज की थी.

संन्यास के 20 साल बाद कीवी क्रिकेटर का बड़ा खुलासा, बोले- मैं इसे छिपाने के लिए मजबूर था

कैफ ने भी सूर्यकुमार से ओपनिंग पर जताया ऐतराज
उन्होंने कहा था, ” सूर्यकुमार की भूमिका बीच में पारी को नियंत्रित करने और फिनिशिंग टच को जोड़ने की है. दरअसल, विराट कोहली और केएल राहुल के लौटने पर उनकी भूमिका नंबर 4 बल्लेबाज के रूप में रहेगी. लेकिन ऋषभ पंत को आजमाया जा सकता है. स्पष्ट रूप से, मुझे समझ नहीं आया कि क्या हुआ. ईशान किशन भी इंतजार कर रहे हैं. आपको आज ऋषभ पंत का इस्तेमाल करना चाहिए था, अगर आप उन्हें कुछ मैचों के लिए सलामी बल्लेबाज के रूप में इस्तेमाल करने की योजना बना रहे थे. उन्हें कम से कम पांच मौके दें. इसके अलावा, कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ कम से कम 5-6 खेलों के लिए खिलाड़ियों का समर्थन करते हैं.”

बता दें कि आदर्श परिस्थितियों में केएल राहुल रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत कर रहे होते. हालांकि, उनकी लंबी अनुपस्थिति ने भारत को प्रयोग मोड में धकेल दिया है.

Tags: Cricket news, IND vs WI, India vs west indies, Suryakumar Yadav

image Source

Enable Notifications OK No thanks