Indian Railways: पंजाब, गुजरात और महाराष्‍ट्र जाने वाली इन ट्रेनों में आसानी से म‍िलेंगी सीटें, यहां पढ़ें पूरी खबर


नई दिल्‍ली. रेलवे (Indian Railways) की ओर से ट्रेनों में उमड़ने वाली अत‍िर‍िक्‍त भीड़ को ध्‍यान में रखते हुए मौजूदा ट्रेनों (Trains) में कोच बढ़ाए जा रहे हैं. रेलवे के इस फैसले से ट्रेनों में बर्थ की उपलब्‍धता बढ़ेगी. साथ ही यात्र‍ियों का सफर आसान बन सकेगा.

उत्‍तर पश्चिम रेलवे (North Western Railway) ने अपने अधीनस्‍थ चलने वाली दो जोड़ी ट्रेनों में अस्‍थाई कोच जोड़ने का न‍िर्णय ल‍िया है. यह ट्रेनें अजमेर-अमृतसर-अजमेर एवं भगत की कोठी-दादर-भगत की कोठी के बीच संचाल‍ित होती हैं. इन ट्रेनों में द्वि‍तीय श्रेणी का अस्‍थाई कोच जुड़ने से राजस्‍थान, पंजाब, गुजरात, महाराष्‍ट्र के लोगों को होली के बाद भी आवागमन की सुगम और आरामदायक सुव‍िधा म‍िलती रहेगी.

ये भी पढ़ें: Indian Railways: अच्‍छी खबर, MP-जम्‍मू, वेस्‍ट बंगाल की इन 5 जोड़ी ट्रेनों में म‍िलेंगी ज्‍यादा बर्थ, फटाफट चेक करें पूरा शेड्यूल

इन खास ट्रेनों में जुड़ेंगे अत‍िर‍िक्‍त कोच
-ट्रेन संख्या 19613/19612, अजमेर-अमृतसर-अजमेर रेलसेवा में अजमेर से दिनांक 21.03.22 एवं अमृतसर से दिनांक 22.03.22 को 01 द्वितीय शयनयान श्रेणी कोच की अस्थाई बढ़ोत्‍तरी की जा रही है.

-ट्रेन संख्या 20483/20484, भगत की कोठी-दादर-भगत की कोठी रेलसेवा में भगत की कोठी से दिनांक 21.03.22 एवं दादर से दिनांक 22.03.22 को 01 द्वितीय शयनयान एवं 01 थर्ड एसी श्रेणी कोच की अस्थाई बढ़ोत्‍तरी की जा रही है.

Tags: Indian Railways, Irctc, Railway News, Special Train

image Source

Enable Notifications OK No thanks