Indian Railways : UP-ब‍िहार के यात्रि‍यों के ल‍िए कल से चलेगी ये होली स्‍पेशल ट्रेन, कंफर्म म‍िलेगी ट‍िकट, फटाफट चेक करें ट‍िकट


नई दिल्‍ली. रेलवे (Indian Railways) की ओर से यात्र‍ियों की सुव‍िधा के मद्देनजर आगामी होली पर्व (Holi Festival) पर लगातार होली स्‍पेशल ट्रेनों (Holi Special Trains) का संचालन करने का न‍िर्णय ल‍िया जा रहा है.

ट्रेनों में यात्र‍ियों की भीड़ पर काबू पाने और सुव‍िधाएं देने के ल‍िहाज से रेलवे लगातार नयी होली स्‍पेशल ट्रेनों का ऐलान भी कर रहा है. साथ ही मौजूदा ट्रेनों के कोचों में बर्थ की उपलब्‍धता को बढ़ाने के ल‍िए अस्‍थाई कोच लगाने की व्‍यवस्‍था भी की जा रही है. सबसे ज्‍यादा ट्रेनों का संचालन पूर्वांचल और ब‍िहार जाने वाले पैसेंजर्स के ल‍िए क‍िया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: Indian Railways Holi Special Trains: होली पर घर जाने वाले पैसेंजर्स इन ट्रेनों में तुरंत करा लें र‍िजर्वेशन, कंफर्म म‍िलेगी ट‍िकट, देखें पूरी ल‍िस्‍ट

उत्‍तर रेलवे की ओर से इस द‍िशा में एक जोड़ी स्‍पेशल ट्रेन पटना-आनंद विहार टर्मिनल के बीच संचालित करने का ऐलान क‍िया है. इस ट्रेन के संचालन से पूर्वांचल और ब‍िहार के उन यात्र‍ियों को खासकर फायदा होगा जोक‍ि होली पर्व पर घर जाने का प्‍लान बना रहे हैं. हालांक‍ि इससे पहले उत्‍तर रेलवे की ओर से होली पर्व पर पैसेंजर्स के ल‍िए पंजाब, उत्‍तर प्रदेश, ब‍िहार, महाराष्‍ट्र, कर्नाटक, गोवा, तम‍िलनाडु, आंध्रा प्रदेश समेत तमाम राज्‍यों के खास शहरों के ल‍िए स्‍पेशल ट्रेनों को संचाल‍ित क‍िया जा रहा है.

उत्‍तर रेलवे (Northern Railway) के प्रवक्‍ता दीपक कुमार के मुताब‍िक आगामी पर्व के दौरान यात्रियों की सुविधा के ल‍िए होली स्‍पेशल ट्रेनों का संचालन निम्‍नानुसार क‍िया जा रहा है:-

ट्रेन संख्या 04072 आनन्‍द विहार टर्मिनल-पटना आरक्षित सुपर फास्‍ट त्‍यौहार स्‍पेशल रेलगाड़ी दिनांक 16.03.2022 को आनंद विहार टर्मिनल से दोपहर 01.25 बजे प्रस्‍थान करके अगले दिन सुबह 05.30 बजे पटना पहुंचेगी.

वापसी दिशा में 04071 पटना-आनन्‍द विहार टर्मिनल आरक्षित सुपरफास्‍ट त्‍यौहार स्‍पेशल दिनांक 17.03.2022 को पटना से सुबह 07.15 बजे प्रस्‍थान कर अगले दिन मध्‍यरात्रि 00.45 बजे आनन्‍द विहार टर्मिनल पहुंचेगी. मार्ग में यह स्‍पेशल ट्रेन कानपुर सेंट्रल, प्रयागराज जं., पं. दीन दयाल उपाध्‍याय, बक्‍सर तथा आरा स्‍टेशनों पर दोनों दिशाओं में ठहरेगी.

Tags: Holi Special Trains, Indian Railways, Irctc, Northern Railways, Railway News, Trains

image Source

Enable Notifications OK No thanks