‘ऋषभ पंत बन सकते हैं एमएस धोनी से बेहतर विकेटकीपर बल्लेबाज’, भारतीय दिग्गज ने किया दावा


नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) सबसे बेहतरीन प्रतिभाओं में एक बनकर उभरे हैं. भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के साए में अपने इंटरनेशनल क्रिकेट करियर की शुरुआत करने वाले पंत मौजूदा समय में किसी भी फॉर्मेट के सबसे बेहतरीन खिलाड़ी है. वह अपने खेल के जरिए फैंस के चहेता क्रिकेटर हैं. भारत के इस 24 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज ने हाल ही में श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी की. जिसे भारत ने 2-0 से जीता. इस सीरीज के दौरान ऋषभ पंत ने न सिर्फ बल्ले से जौहर दिखाया बल्कि विकेटकीपिंग में भी जलवे बिखेरे।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ऋषभ पंत जिस तरह से धमाल मचा रहे हैं उसे देखने के बाद कई पूर्व क्रिकेटरों ने उनकी तारीफ की है. इनमें से एक पूर्व क्रिकेटर का दावा है कि पंत भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की तुलना में बेहतर विकेटकीपर बल्लेबाज बन सकते हैं. क्योंकि पंत ने बहुत कम समय में अपने नाम कई रिकॉर्ड कर लिए हैं. भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर (Wasim Jaffer) का मानना है कि पंत पूर्व विकेटकीपर एमएस धोनी को पीछे छोड़ सकते हैं.

धोनी से बेहतर बन सकते हैं पंत

क्रिकइंफो से बातचीत के दौरान वसीम जाफर ने कहा, हां, ऋषभ पंत ऐसे खिलाड़ी हैं जो निश्चित तौर पर महेंद्र सिंह धोनी से बेहतर विकेटकीपर बल्लेबाज बन सकते हैं, इतनी कम उम्र में वह पहले ही कई महत्वपूर्ण पारियां खेले चुके हैं. जाफर ने आगे कहा, मेरा मानना है कि आने वाले 8-10 वर्षों में वह काफी परिपक्व होंगे और अधिक अनुभव के साथ एमएस धोनी से बेहदर हो सकते हैं.

IPL 2022: रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस ने ईशान किशन पर लगाया बड़ा दांव, जानें टीम की ताकत और कमजोरी

भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर सौरव गांगुली से बात करेंगे रमीज राजा,जानें क्‍या है PCB अध्‍यक्ष का प्‍लान

ऐसा रहा श्रीलंका के खिलाफ प्रदर्शन
हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ संपन्न हुई टेस्ट सीरीज में ऋषभ पंत के प्रदर्शन को देखा जाए तो उन्होंने मोहाली टेस्ट (Mohali Test) में सनसनीखेज 97 गेंदों पर 96 रन बनाए थे. इसके बाद बेंगलुरु टेस्ट (Bengaluru Test) में उन्होंने आतिशी बल्लेबाजी करते हुए 28 गेंदो पर 50 रन जड़ दिए. इस दौरान उन्होंने पूर्व कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) के रिकॉर्ड को तोड़ा दिया. वह भारत की तरफ से टेस्ट में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज हैं. वहीं, पूरी टेस्ट सीरीज पर नजर डाली जाए तो पंत ने 185 रन बनाने के अलावा विकेट के पीछे मुस्तैदी दिखाते हुए 8 कैच भी लपके.

Tags: Cricket news, Ms dhoni, Rishabh Pant, Wasim Jaffer

image Source

Enable Notifications OK No thanks