भारत के चैंपियन खिलाड़ी ने कंडीशनिंग कोच पर उठाए सवाल, कहा- उनका योगदान सिर्फ 1 फीसदी का


नई दिल्ली. पैडी उपटन (Paddy Upton) को एक बार फिर से टीम इंडिया के साथ जोड़ा गया है. अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड को देखते हुए उन्हें मेंटल कंडीशनिंग कोच की जिम्मेदारी दी गई है. वे इससे पहले 2011 में भी टीम के साथ थे और तब टीम ने वनडे वर्ल्ड कप का खिताब जीता था. इसी के मद्देनजर कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) और बीसीसीआई ने उन्हें फिर से बुलाया है. हालांकि 2011 में वर्ल्ड कप चैंपियन टीम में शामिल तेज गेंदबाज एस श्रीसंथ ने उपटन पर सवाल उठा दिए हैं. मालूम हाे कि भारतीय टीम को 9 साल से आईसीसी ट्रॉफी का इंतजार है. टीम ने अंतिम बार 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी.

मिड-डे से बात करते हुए एस श्रीसंथ ने कहा, मुझे नहीं लगता कि उपटन कोई चमत्कार कर सकते हैं. अगर हम टी20 वर्ल्ड कप जीतते हैं, तो यह खिलाड़ियों और राहुल भाई (द्रविड़) के अनुभव के कारण होगा. हमारे पास एक अच्छी टीम है. उन्होंने कहा कि लेकिन मुझे नहीं लगता कि आप जिस व्यक्ति (अप्टन) के बारे में बात कर रहे हैं, उससे कोई खास फर्क पड़ने वाला है. जब आप घरेलू क्रिकेट खेलते हैं, तब भी आपको मानसिक रूप से फिट रहना होता है. यानी कंडीशनिंग पहले से हो रही है.

द्रविड़ करेंगे अच्छा इस्तेमाल
पिछले कार्यकाल के दौरान भारतीय टीम पर पैडी उपटन के प्रभाव पर श्रीसंथ ने कहा कि मुश्किल से एक प्रतिशत उनका योगदान रहा होगा. कोच गैरी कर्स्टन ने 99 प्रतिशत काम किया. अप्टन उनके लिए सिर्फ एक असिस्सेंट थे. वह वापस आ गया है, क्योंकि उसने पहले राहुल द्रविड़ के साथ काम किया है. राहुल भाई निश्चित रूप से उनका अच्छा इस्तेमाल करेंगे, क्योंकि वह एक अच्छे योग टीचर हैं.

SL vs PAK: पाकिस्तान को जीत के लिए वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाना होगा, श्रीलंका के सामने बाबर आजम की चुनौती

एस श्रीसंथ ने कहा कि गैरी कर्स्टन एक अद्भुत कोच थे. इससे हर खिलाड़ी सहमत होगा. 2007-08 में ऑस्ट्रेलिया में सीबी सीरीज से आने पर उनके पास यह दृष्टि थी. उन्होंने कहा कि मुझे याद है कि गैरी ने मुझे, सुरेश रैना और कुछ अन्य लोगों ने फील्डिंग करते हुए कहा था कि जो भी 2011 वर्ल्ड कप जीतने की महत्वाकांक्षा रखता है, यह सीबी उसकी शुरुआत है. इससे उनके लक्ष्य को समझा जा सकता है.

Tags: BCCI, Paddy upton, Rahul Dravid, S Sreesanth, T20 World Cup, Team india

image Source

Enable Notifications OK No thanks