भारत की सबसे बड़ी एयरलाइन कंपनी ने पूर्व वायुसेना प्रमुख को अपने बोर्ड में किया शामिल


नई दिल्ली . भारत की सबसे बड़ी एयरलाइन कंपनी इंडिगो ने शुक्रवार को बताया कि उसने शेल इंडिया के पूर्व प्रमुख विक्रम सिंह मेहता और पूर्व एयर चीफ मार्शल बी.एस. धनोआ को स्वतंत्र गैर-कार्यकारी निदेशक नियुक्त किया है. हालांकि, फिलहाल इस पर नागरिक उड्डयन मंत्रालय से सिक्योरिटी क्लीयरेंस और कंपनी के अन्य सदस्यों से अनुमति मिलना बाकी है.

सेंटर फोर सोशल एंड इकोनॉमिक प्रोग्रेस (सीएसईपी) के चेयरमैन व विशिष्ठ फेलो विक्रम सिंह मेहता को अनुपम खन्ना के स्थान पर लाया जा रहा हैं. खन्ना का दूसरा कार्यकाल 26 मार्च को समाप्त हुआ था. मेहता ने कहा कि वह बेहद खुश और सम्मानित महसूस कर रहे हैं. बकौल मेहता, “मैंने कंपनी की समयबद्ध, कम खर्च वाली, विनम्र व कुशल सेवाओं की हमेशा सराहना की है. अब मैं कंपनी के अंदर से इसे नई ऊंचाइयों को छूते देखना चाहता हूं.”

ये भी पढ़ें- अल्ट्राटेक सीमेंट ने 750 करोड़ रुपए में खरीदी इस विदेशी कंपनी में हिस्सेदारी, क्या है डील की पूरी डिटेल ?

मेहता कई अन्य कंपनियों के स्वतंत्र निदेशक
विक्रम सिंह मेहता लार्सेन एंड टुब्रो, महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड, कोलगेट पाल्मोलिव इंडिया लिमिटेड, अपोलो टायर्स लिमिटेड, एचटी मीडिया लिमिटेड और जुबिलैंट फूडवर्क्स लिमिटेड के भी बोर्ड में स्वतंत्र निदेशक के पद पर हैं. इसके अलावा वह थॉमसन रॉयटर्स फाउंडर्स शेयर कंपनी, ओवरसीयर्स ऑफ द फ्लेचर स्कूल और लॉ एंड डिप्लोमेसी, Tufts University व मैक्रो एडवाइज़री पार्टनर्स के ग्लोबल एडवाइज़री बोर्ड में भी शामिल हैं.

बी.एस. धनोआ ने जताई खुशी
भारत के पूर्व एयर चीफ मार्शल बी. एस. धनोआ ने अपनी नियुक्ति को लेकर कहा है, “इंडिगो के बेहद प्रतिभाशाली बोर्ड से जुड़कर बेहद खुश हूं. इंडिगो हमारे देश में नागरिक उड्डयन क्षेत्र में अग्रणी हैं जिसका सुरक्षा और बेहतर प्रदर्शन में विश्वास है. “बीएस धनोआ फिलहाल हीरो मोटोकॉर्प के स्वतंत्र निदेशक हैं. उन्होंने यह पद अक्टूबर 2020 को ग्रहण किया था.

ये भी पढ़ें- एअर इंडिया के कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, TATA ने शुरू किया वेतन में इजाफा

धनोआ इंडिगो में एम. दामोदरन का स्थान लेंगे जिनका कार्यकाल 3 मई 2022 को समाप्त हो रहा है. धनोआ इंडिगो में 4 मई 2022 को पद संभालेंगे. हालांकि, अगर उनका सिक्योरिटी क्लीयरेंस इस तिथि के बाद आता है तो वह क्लीयरेंस मिलने के बाद से ही पद ग्रहण कर पाएंगे. गौरतलब है कि धनोआ ने 1 जनवरी 2017 से 30 सितंबर 2019 तक वायुसेना के 25वें प्रमुख के रूप में अपनी सेवाए दीं. उन्हीं के कार्यकाल में भारत ने बालाकोट में एयरस्ट्राइक की थी.

Tags: BS dhanoa, Indigo Airlines

image Source

Enable Notifications OK No thanks