समाजवादी पार्टी में शामिल हुए भारत के ‘सबसे लंबे आदमी’ धर्मेंद्र प्रताप सिंह


समाजवादी पार्टी में शामिल हुए भारत के 'सबसे लंबे आदमी' धर्मेंद्र प्रताप सिंह

धर्मेंद्र प्रताप सिंह 2.4 मीटर (8 फीट 1 इंच) लंबा है

नई दिल्ली:

भारत के सबसे लंबे व्यक्ति होने का दावा करने वाले धर्मेंद्र प्रताप सिंह आज समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए। उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ के रहने वाले श्री सिंह 2.4 मीटर (8 फीट 1 इंच) लंबे हैं। वह विश्व रिकॉर्ड से महज 11 सेंटीमीटर दूर हैं।

समाजवादी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने श्री सिंह के पार्टी में आने की घोषणा की और कहा कि इससे आगामी विधानसभा चुनावों से पहले पार्टी मजबूत होगी।

“समाजवादी पार्टी की नीतियों और अखिलेश यादव के नेतृत्व में विश्वास व्यक्त करते हुए आज प्रतापगढ़ के धर्मेंद्र प्रताप सिंह समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए। प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने धर्मेंद्र प्रताप सिंह को पार्टी में शामिल करते हुए उम्मीद जताई कि समाजवादी पार्टी मजबूत होगी। उनके आगमन से,” समाजवादी प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने एक बयान में कहा।

श्री सिंह कहते हैं कि जहां उन्हें अपनी ऊंचाई के कारण बहुत सारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है, वहीं बाहर निकलने पर भी वह बहुत ध्यान आकर्षित करते हैं। एक साक्षात्कार में, श्री सिंह ने कहा था कि जब लोग उनके साथ एक तस्वीर लेना चाहते हैं, तो वह एक सेलिब्रिटी की तरह महसूस करते हैं।

“मैं बेहद लोकप्रिय हूं और यह सब मेरी ऊंचाई के कारण है,” उन्होंने एक साक्षात्कार में द टेलीग्राफ को बताया था।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव सात चरणों में 10 फरवरी से 7 मार्च के बीच होंगे। मतों की गिनती 10 मार्च को होगी।

राज्य में कई हाई-प्रोफाइल डेब्यू करने वालों के आने की उम्मीद है। अखिलेश यादव ने आज घोषणा की कि वह मैनपुरी जिले की करहल सीट से चुनाव लड़ेंगे, जो उनके परिवार का गृह क्षेत्र है।

गोरखपुर से पांच बार लोकसभा सांसद रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस निर्वाचन क्षेत्र की एक सीट से चुनाव लड़ेंगे।

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks