FY23 में खुलेगा नौकरियों का पिटारा, Infosys करेगी 55 हजार फ्रेशर्स की नियुक्ति


नई दिल्ली. अगर आप फ्रेशर्स हैं तो आपके पास एक सुनहरा मौका है. दरअसल, देश की दूसरी सबसे बड़ी आईटी कंपनी इंफोसिस (Infosys) ने कहा है कि वह इस साल करीब 55 हजार फ्रेशर्स को कंपनी में हायर करेगी. कंपनी आने वाले समय में वृद्धि की अच्छी संभावना देख रही है और इसको देखते हुए 2022-23 में शैक्षणिक कैंपस से 55 हजार फ्रेश ग्रेजुएट्स की नियुक्ति कर सकती है.

कम अवधि में नए स्किल सीखने होंगे
कंपनी के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर (CEO) सलिल पारेख ने कहा कि टेक्नोलॉजी सेक्टर में इंजीनियरिंग और विज्ञान ग्रेजुएट्स के लिए शानदार अवसर हैं, लेकिन उन्होंने उनसे यह समझने को कहा कि यह एक ऐसा करियर होगा जहां उन्हें कम अवधि में नए स्किल सीखने होंगे.

अवसर की कमी नहीं
पारेख ने आईटी इंडस्ट्री की संस्था नैसकॉम (NASSCOM) के कार्यक्रम में कहा, ‘‘हम अगले साल (2022-23) में 55 हजार कॉलेज ग्रेजुएट्स नियुक्त करेंगे. इंफोसिस 2021-22 में सालाना रेवेन्यू में 20 फीसदी ग्रोथ की उम्मीद कर रही है और यह नौकरी चाहने वाले नए स्नातकों के लिए कंपनी से जुड़ने और आगे बढ़ने का अवसर है. अवसर की कमी नहीं है लेकिन उनसे कम समय में नए स्किल सीखने को तैयार रहने की जरूरत है.’’

कम समय में हो रहा है टेक्नोलॉजी में बदलाव 
उन्होंने कहा कि अन्य कर्मचारियों को भी एक दशक में जरूरत के हिसाब से हुनरमंद बनने की आवश्यकता हो सकती है. लेकिन टेक्नोलॉजी में बदलाव कम समय में हो रहा है, ऐसे में युवा ग्रेजुएट्स को हर 3 से 5 साल में खुद को स्किल्ड बनाने को तैयार रहना चाहिए.

ये भी पढ़ें- EPFO: अगले महीने PF की ब्याज दर पर होगा फैसला, क्या निष्क्रिय पीएफ अकाउंट पर भी मिलेगा ब्याज, जानिए नियम

तीसरी तिमाही में Infosys का मुनाफा 12 फीसदी बढ़ा
हाल ही में इंफोसिस ने अपने तीसरी तिमाही के नतीजे जारी कर किए थे. इस अवधि में कंपनी को 5,809 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है. कंपनी के मुनाफे में वार्षिक आधार पर 12 फीसदी की बढ़ोत्तरी हुआ है. पिछले साल की इसी तिमाही में कंपनी का मुनाफा 5,197 करोड़ रुपए रहा था.

Tags: Infosys, Job, Job and career

image Source

Enable Notifications OK No thanks