इस शेयर के निवेशक हुए मालामाल, आईपीओ के बाद से 135 फीसदी का रिटर्न, क्या आपके पास है ये शेयर


अदाणी विल्मर शेयरों में आज सुबह के शुरुआती कारोबार में ही अपर सर्किट लग गया. अदाणी समूह का यह शेयर लगातार छठे कारोबारी सत्र में तेज़ी के साथ अपने नए शिखर पर पहुंच गया है. एनएसई पर यह शेयर 542.70 के नए उच्च स्तर पर कारोबार कर रहा है. अदाणी विल्मर शेयर का शेयर शुक्रवार को एनएसई पर लगभग 9 रुपए प्रति शेयर की बढ़त के साथ खुला और अपने सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच गया.

क्या है तेज़ी का कारण

विल्मर शेयर की कीमत में तेज उछाल के कारणों पर बोलते हुए शेयर इंडिया सिक्योरिटीज के वाइस प्रेसिडेंट और रिसर्च हेड रवि सिंह ने कहा, “अदाणी विल्मर के शेयरों को मौजूदा स्तरों पर मजबूत फंडामेंटल और तकनीकी समर्थन प्राप्त है. इसके सभी तकनीकी संकेतक जैसे आरएसआई, एमएसीडी, ऑसिलेटर्स और एमएएस दैनिक तेजी का समर्थन कर रहे हैं. स्टेपल पर कंपनी के हालिया दांव और देश के कई राज्यों में क्षेत्रीय चावल ब्रांडों और प्रसंस्करण इकाइयों के अधिग्रहण के लिए खोजबीन से इसके शेयरों को और तेज़ी मिली है.

वहीं, मारवाड़ी फाइनेंशियल सर्विसेज में इक्विटी रिसर्च के प्रमुख और वीपी जय ठक्कर ने कहा है, “दुनिया भर में कमोडिटी की कीमतों में उच्च वृद्धि के कारण अदाणी विल्मर के शेयरों में कुछ दिनों से उछाल देखने को मिल रहा है. खास तौर पर पाम तेल की कीमत जो निश्चित रूप से एडब्ल्यूएल के व्यवसायों की मदद करती है. इन वस्तुओं की कीमतें कुछ और समय के लिए ऊंचे स्तर पर रहने का अनुमान है इसलिए कंपनी को इन्वेंट्री में पड़ी कमोडिटी पर भी मार्जिन लाभ मिलेगा. कीमतों में वृद्धि के कारण समग्र लेनदेन की लागत बढ़ जाती है जो निश्चित रूप से अदानी विल्मर लिमिटेड के पक्ष में है.”

ये भी पढ़ें- कंडोम बनाने वाली ये बड़ी कंपनी लाएगी फार्मा सेक्टर का सबसे बड़ा IPO, मिलेगा निवेश का मौका

तेज़ी के जारी रहने की उम्मीद

आईबीबीएम-मनी मेकर्स सिक्योरिटीज के निदेशक अनुज गौर ने कहा है कि अदाणी विल्मर के शेयर की कीमतों में तेजी के आगे भी जारी रहने की उम्मीद है. उन्होंने कहा, “भारत में जनसंख्या और शहरी संस्कृति लगातार तीव्र गति से बढ़ रही है. ऐसे में तैयार खाद्य पदार्थों की मांग में भारी वृद्धि होने की उम्मीद है. यह संभावित कारण हो सकता है कि अदाणी विल्मर के शेयरों में लगातार अपर सर्किट लग रहा है.

आईपीओ से अब तक 135 फीसदी का मुनाफा

आज एक नए शिखर पर चढ़ते हुए अदाणी विल्मर के शेयर लिस्टिंग के बाद अपने निवेशकों को दोगुने से अधिक का रिटर्न दे चुके हैं. अदाणी विल्मर का आईपीओ की पेशकश 218 रुपए से 230 रुपए प्रति इक्विटी शेयर पर की गई थी. इसका मतलब है कि अदाणी विल्मर का आईपीओ जिसे अलॉट हुआ वह अब तकलगभग 135 फीसदी का मुनाफा कमा चुका है.

Tags: Adani Group, Multibagger stock

image Source

Enable Notifications OK No thanks