IPL 2022: बेबी डिविलियर्स के बाद जूनियर मलिंगा, दोनों आईपीएल में धमाल मचाने को तैयार, लगेगी बड़ी बोली


नई दिल्ली. आईपीएल 2022 (IPL 2022) के मेगा ऑक्शन पर दुनियाभर के खिलाड़ियों की निगाहें हैं. बीसीसीआई (BCCI) की ओर से नीलामी में उतरने वाले 590 खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी गई है. इसमें 15 देश के खिलाड़ी उतर रहे हैं. हालांकि इस बार क्रिस गेल, एबी डिविलियर्स और लसिथ मलिंगा जैसे स्टार नहीं दिखेंगे, पर कई जूनियर खिलाड़ी धमाल मचाने को तैयार हैं. इसमें साउथ अफ्रीका के ही बेबी डिविलियर्स नाम से फेमस डेवाल्ड ब्रेविस (Dewald Brevis) और जूनियर मलिंगा के नाम से पहचान बनाने वाले श्रीलंका के तेज गेंदबाज मथीशा पथिराना (Matheesha Pathirana) हैं. दोनों को ऑक्शन लिस्ट में जगह मिली है.

साउथ अफ्रीका (South Africa) के डेवाल्ड ब्रेविस के खेलने की स्टाइल डिविलियर्स की ही तरह है. वे आईपीएल (IPL) में आरसीबी (RCB) की ओर से खेलने की इच्छा जता चुके हैं. अंडर-19 वर्ल्ड कप में उन्हाेंने शानदार प्रदर्शन करके सबका ध्यान खींचा था. 5 पारियों में उन्हाेंने 74 की औसत से 368 रन बनाए. एक शतक और 3 अर्धशतक लगाया है. यानी उन्होंने 4 पारियों में 50 से अधिक रन बनाए. 45 बाउंड्री लगाई. 18 साल का यह बल्लेबाज एबी डिविलियर्स को अपना आइडियल मानता है. टी20 लीग में उनका बेस प्राइज 20 लाख रुपए है.

पथिराना का एक्शन मलिंगा की तरह

19 साल के मथीशा पथिराना का एक्शन एकदम लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) की तरह है. मलिंगा लंबे समय तक मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) का हिस्सा रहे. पथिराना अंडर-19 वर्ल्ड कप में भी उतरे. उन्होंने 3 मैच में 5 विकेट लिए. इकोनॉमी 5.60 की रही. कैंडी ओर से खेलते हुए एक घरेलू मुकाबले वे 7 रन पर 6 विकेट लेकर सुर्खियों में आए थे. आईपीएल में भी उनका बेस प्राइज 20 लाख रुपए है. वे पिछले साल चेन्नई सुपरकिंस (CSK) के साथ जुड़े हुए थे. ऐसे में एमएस धोनी (MS Dhoni) की टीम इस युवा खिलाड़ी पर दांव लगा सकती है.

यह भी पढ़ें: IPL 2022 Auction: आईपीएल के ऑक्शन में उप्र के खिलाड़ियों का बोलबाला, बन सकती है पूरी एक टीम

टी20 लीग के मौजूदा सीजन से रोमांच बढ़ने वाला है. 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में मेगा ऑक्शन है. इस बार 8 की जगह 10 टीमें उतर रही हैं. मैच की संख्या भी 60 से बढ़कर 74 की गई है. टीमों के पर्स में भी 5 करोड़ रुपए की बढ़ोतरी की गई है. अब हर टीम 85 करोड़ की जगह 90 करोड़ खर्च कर सकेगी. लखनऊ और अहमदाबाद को पहली बार मौका मिला है. लखनऊ ने केएल राहुल (KL Rahul) को जबकि अहमदाबाद ने हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को अपना कप्तान बनाया है.

Tags: BCCI, Dewald Brevis, IPL, South africa, Sri lanka



image Source

Enable Notifications OK No thanks