आईपीएल 2022: अहमदाबाद फ्रेंचाइजी ने हार्दिक पांड्या को कप्तान के रूप में घोषित किया, राशिद खान और शुभमन गिल को अन्य ड्राफ्ट पसंद के रूप में साइन किया


अहमदाबाद फ्रैंचाइज़ी ने आईपीएल 2022 सीज़न से पहले हार्दिक पांड्या को आधिकारिक तौर पर टीम के कप्तान के रूप में घोषित किया है। नई फ्रेंचाइजी ने हार्दिक को 15 करोड़ रुपये में साइन किया है। तेजतर्रार ऑलराउंडर के अलावा, अहमदाबाद ने मेगा आईपीएल नीलामी से पहले राशिद खान और शुभमन गिल को भी चुना है। राशिद की कमाई हार्दिक के बराबर होगी, जबकि शुभमन को 8 करोड़ रुपये में साइन किया गया है।

आईपीएल की दो नई फ्रेंचाइजी ने 22 जनवरी तक तीन खिलाड़ियों को साइन करने का काम पूरा कर लिया था।

बीसीसीआई ने 90 करोड़ रुपये की पर्स राशि दी है जो पुरानी फ्रेंचाइजी के लिए भी समान है लेकिन उन्हें अधिकतम पांच खिलाड़ियों को रिटेन करने का मौका मिला।

नीलामी से पहले हार्दिक को मुंबई इंडियंस से रिलीज कर दिया गया क्योंकि उन्होंने रोहित शर्मा, कीरोन पोलार्ड, जसप्रीत बुमराह और सूर्यकुमार यादव को उनके ऊपर चुना।

उन्होंने 92 मैचों में फ्रेंचाइजी का प्रतिनिधित्व किया और 27.33 की औसत से 1476 रन बनाए और 42 विकेट भी लिए। वह मुख्य रूप से एक फिनिशर की भूमिका में कार्यरत थे, जो अक्सर निचले क्रम में बल्लेबाजी करते थे। वह आखिरी बार संयुक्त अरब अमीरात में 2021 टी 20 विश्व कप में भारत के लिए खेले थे जहां टीम ग्रुप चरण से आगे बढ़ने में विफल रही थी।

जबकि राशिद ने सनराइजर्स हैदराबाद से अलग होने का फैसला किया जिन्होंने केन विलियमसन, उमरान मलिक और अब्दुल समद को बरकरार रखा। सनराइजर्स ने स्वीकार किया कि उन्होंने राशिद को रिटेन करने की कोशिश की लेकिन दोनों पक्षों के बीच बात नहीं बनी।

जबकि अंडर -19 विश्व कप जीत के बाद केकेआर के साथ अपनी आईपीएल यात्रा शुरू करने वाले शुभमन पिछले कुछ सत्रों में उनकी उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे क्योंकि उन्होंने अन्य खिलाड़ियों को उनके ऊपर बनाए रखने का फैसला किया।

फ्रेंचाइजी ने आशीष नेहरा, गैरी कर्स्टन और विक्रम सोलंकी के साथ अपने कोचिंग स्टाफ को भी अंतिम रूप दिया है। दिलचस्प बात यह है कि तीनों ने पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए साथ काम किया है। नेहरा को मुख्य कोच, कर्स्टन को बल्लेबाजी कोच और मेंटर बनाया गया है, जबकि सोलकानी को क्रिकेट का निदेशक बनाया गया है।

अहमदाबाद आईपीएल 2022 की नीलामी में 52 करोड़ रुपये के शेष पर्स के साथ प्रवेश करेगा।

आईपीएल की सभी खबरें और क्रिकेट स्कोर यहां पाएं

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks