IPL 2022: धोनी की टीम से कटा पत्ता ! 38 की उम्र में अच्छे-अच्छों पर भारी, अब नीलामी में खुल सकती लॉटरी


नई दिल्ली. आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) में अब गिनती के दिन ही बाकी हैं. इस बीच, बीसीसीआई ने नीलामी में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों की फाइनल लिस्ट भी जारी कर दी है. इसमें महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खास खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) भी शामिल हैं. वो सबसे अधिक 2 करोड़ की बेस प्राइस में हैं. बीते कुछ सालों से ब्रावो सीएसके का हिस्सा थे. लेकिन इस बार मेगा ऑक्शन से पहले टीम ने उन्हें रिटेन नहीं किया. लेकिन 38 साल उम्र होने के बावजूद वेस्टइंडीज का यह ऑलराउंडर गेंद से कमाल दिखा रहा है. ब्रावो फिलहाल, बांग्लादेश प्रीमियर लीग में खेल रहे हैं और लीग में उनके प्रदर्शन को देखते हुए कोई भी टीम उन्हें नीलामी में मोटी कीमत में खरीद सकती है. इसमें चेन्नई सुपर किंग्स भी शामिल है.

बांग्लादेश प्रीमियर लीग (Bangladesh Premier League) में एक दिन पहले खुलना टाइगर्स के खिलाफ हुए मुकाबले में ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) ने शानदार गेंदबाजी की. इस ऑलराउंडर की बदौलत उनकी टीम फॉर्च्यून बारीशल 6 रन से मुकाबला जीतने में कामयाब रही. ब्रावो इस मैच में बल्ले से तो कुछ खास धमाल नहीं मचा पाए. लेकिन उन्होंने गेंद से जरूर कमाल दिखाया. उन्होंने 4 ओवर में 10 की इकोनॉमी से 40 रन देते हुए तीन विकेट झटके. इस प्रदर्शन के साथ ही ब्रावो बांग्लादेश प्रीमियर लीग में अपनी टीम फॉर्च्यून बारीशल के लिए सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. इसके अलावा वो टूर्नामेंट के टॉप-5 गेंदबाजों में भी शुमार हो गए हैं.

ब्रावो का बीपीएल में चमकदार प्रदर्शन
ब्रावो ने अब तक खेले 4 मैच में 15.62 की औसत से 8 विकेट चटकाए हैं. इस दौरान 30 रन देकर 3 विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है. आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन से पहले ब्रावो के इस प्रदर्श पर कई फ्रेंचाइजियों की नजर होगी. वो केवल गेंदबाजी ही नहीं करते. बल्कि बल्ले से रन बनाना भी जानते हैं. इसका सबूत है टी20 में उनका रिकॉर्ड. ब्रावो अब तक 516 टी20 में 6681 रन ठोके हैं. वो इस फॉर्मेट में 20 अर्धशतक लगा चुके हैं. वहीं, इस कैरेबियाई खिलाड़ी के नाम टी20 में 561 विकेट हैं.

IPL 2022 Auction: आर अश्विन-अय्यर पर सबसे पहले लगेगी बोली, जानिए इस लिस्ट में और कौन से खिलाड़ी हैं शामिल?

सीएसके को आईपीएल 2021 का चैम्पियन बनाया था
वो पिछले साल आईपीएल का चौथा खिताब जीतने वाली चेन्नई सुपर किंग्स टीम में भी शामिल थे. उन्होंने सीएसके के लिए शार्दुल ठाकुर (21) के बाद सबसे अधिक 14 विकेट लिए थे. इतना ही नहीं, पिछले साल टी20 में वो वेस्टइंडीज के लिए सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज भी थे. उन्होंने 20 मैच में 23 के औसत से 19 विकेट लिए थे.

IPL 2022 Mega Auction: आईपीएल के मेगा ऑक्शन में 15 देश को मौका, 600 से कम खिलाड़ियों को मिली जगह

अब सीएसके ने भले ही उन्हें ऑक्शन से पहले रिटेन नहीं किया. लेकिन धोनी को ब्रावो पर काफी भरोसा है. ऐसे में अगर नीलामी में ब्रावो को मोटी कीमत देकर चेन्नई सुपर किंग्स ही खरीद ले तो शायद ही किसी को हैरानी होगी.

Tags: Chennai super kings, Cricket news, Csk, Dwayne Bravo, IPL, IPL 2022, Ms dhoni

image Source

Enable Notifications OK No thanks