IPL 2022 Auction: कोरोना के कारण हुई पिता की मौत, अब उनकी फेवरेट टीम ने बेटे को करोड़ों में खरीदा


नई दिल्ली. आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) में जब चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने अंडर-19 वर्ल़्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम के ऑलराउंडर राजवर्धन हैंगरगेकर (Rajvardhan Hangarekar) को 1.5 करोड़ रुपए में खरीदा तो उस गेंदबाज को अपने पिता की याद आ गई. राजवर्धन ने 2 साल पहले कोरोना की वजह से अपने पिता को खोया था. चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) उनके पिता की फेवरेट टीम और महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) पसंदीदा खिलाड़ी थे. राजवर्धन को सीएसके ने मेगा ऑक्शन के दूसरे दिन यानी रविवार को खरीदा.

राजवर्धन हैंगरगेकर (Rajvardhan Hangarekar) ने इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में कहा, “मेरे पिता चेन्नई सुपर किंग्स को काफी पसंद करते थे और इस टीम को फॉलो करते थे. काश, वह इस दिन को देखने के लिए जिंदा होते. वह जहां,कहीं भी होंगे, वह निश्चित रूप से हम सभी से अधिक खुश होंगे. रूंधे गले से इस गेंदबाज ने कहा कि फिलहाल मेरे पास शब्द नहीं हैं. मैं इस मौके पर उन्हें ही याद कर रहा हूं.”

हैंगरगेकर 30 लाख की बेस प्राइस के साथ नीलामी में उतरे थे और एमएस धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स ने मजबूत कद-काठी के इस गेंदबाज पर भरोसा जताते हुए 1.5 करोड़ रुपये यानी 5 गुना कीमत पर खरीदा.

पैसों से ज्यादा जोर प्रदर्शन पर है: राजवर्धन
राजवर्धन के अलावा भी अंडर-19 वर्ल्ड कप जीतने वाले कई और खिलाड़ियों पर नीलामी में पैसों की बरसात हुई है. इससे पहले, बीसीसीआई ने भी वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम के सभी सदस्यों को 40-40 लाख रुपये देने का ऐलान किया था. यानी हर तरफ से युवा खिलाड़ियों पर पैसे बरस रहे हैं. इस पर राजवर्धन ने कहा, “पैसों से ज्यादा, मेरे लिए खेलना ज्यादा अहम है. ये चीजें तब तक आएंगी, जब तक मैं परफॉर्म कर रहा हूं. इसलिए, मेरा ध्यान सिर्फ अच्छा प्रदर्शन करने पर होगा”

‘धोनी से सीखने के लिए तैयार हूं’
महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में खेलने के बारे में पूछे जाने पर हैंगरेकर ने कहा, “मैं उनका मार्गदर्शन लूंगा और उनसे सीखने के लिए बहुत कुछ है.”

मौका मिला तो राजवर्धन अपनी काबिलियत साबित करेगा: कोच
कोच मोहन जाधव चाहते हैं कि सीएसके की तरफ से खेलने के दौरान हैंगरगेकर की नजर धोनी पर रहें. उन्होंने कहा,”आईपीएल में खेलना हर क्रिकेटर का सपना होता है. राजवर्धन को मेरी एक ही सलाह है कि धोनी को देखें और उनसे सीखें. मुझे पता है कि अगर मौका मिला तो वो अपनी प्रतिभा भी दिखाएंगे. घबराहट होगी, लेकिन वह मानसिक रूप से काफी मजबूत है. मैंने उसे जून 2020 में अपने पिता को कोविड की वजह से खोने के बाद एक व्यक्ति के रूप में परिपक्व होते देखा है.”

मुंबई इंडियंस ने चोटिल जोफ्रा आर्चर पर आखिर क्‍यों खर्च किए 8 करोड़ रुपये? IPL 2022 खेलने की संभावना भी नहीं है

CSK Full Squad: चेन्नई सुपर किंग्स की टीम कंप्लीट, IPL Auction 2022 में खरीदे 21 खिलाड़ी, देखें Full List

राजवर्धन ने वर्ल्ड कप में 5 विकेट लिए थे
राजवर्धन का अंडर-19 विश्व कप में प्रदर्शन मिला जुला रहा. टूर्नामेंट में वो केवल 5 विकेट हासिल कर सके. लेकिन पूरे टूर्नामेंट के दौरान किफायती नजर आए. उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 8 रन देकर 2 विकेट रहा, जो उन्होंने युगांडा के खिलाफ किया. वो तेज गेंदबाजी तो करते ही हैं, साथ ही बड़े-बड़े शॉट्स खेलने की भी क्षमता है. विश्व कप के दौरान आयरलैंड के खिलाफ मुकाबले में उन्होंने 17 गेंद में नाबाद 39 रन ठोककर यह साबित किया था.

Tags: Cricket news, IPL, IPL 2022 Auction, Rajvardhan Hangargekar

image Source

Enable Notifications OK No thanks