IPL 2022 Auction: RCB का विदेशी ऑलराउंडर्स पर जोर, 19 खिलाड़ी खरीदे, जानिए Full Squad


नई दिल्ली. आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) पूरा हो गया. दो दिन चले ऑक्शन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने कुल 19 खिलाड़ियों को खरीदा. पहले दिन टीम ने जहां 8 खिलाड़ियों पर दांव लगाया था. वहीं, दूसरे दिन 11 खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ा. ऑक्शन से पहले टीम ने विराट कोहली, मोहम्मद सिराज और ग्लेन मैक्सवेल को रीटेन किया था. यानी अब टीम का स्क्वॉड 22 खिलाड़ियों का हो गया है. पहले दिन के ऑक्शन में जहां टीम का जोर गेंदबाजों को खरीदने पर था. वहीं, दूसरे दिन ऑलराउंडर और बल्लेबाजों के लिए टीम ने तिजोरी खोली. टीम ने 90 करोड़ के पर्स में से 88.45 करोड़ खर्च किए.

पहले दिन आरसीबी ने पिछले सीजन के पर्पल कैप विजेता हर्षल पटेल (Harshal Patel) को 10.75 करोड़ रुपए में खरीदा, तो वहीं युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को रिलीज करने के बाद लेग स्पिनर के रूप में श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा को भी 10.75 करोड़ रुपए में अपने साथ जोड़ा. यह दोनों गेंदबाज पिछले सीजन में आरसीबी के साथ ही थे. इसके अलावा तेज गेंदबाजी को मजबूत करने के इरादे से चेन्नई सुपर किंग्स के चैम्पियन गेंदबाज जोश हेजलवुड को 7.75 करोड़ रुपए में अपने साथ जोड़ा था.

आरसीबी के पास 3 विकेटकीपर बल्लेबाज

इसके अलावा पहले दिन शाहबाज अहमद, अनुज रावत, आकाश दीप को भी खरीदा. वहीं, दिनेश कार्तिक के रूप में विकेटकीपर के साथ मैच फिनिशर की उसकी जरूरत काफी हद तक पूरी हो गई. कार्तिक को टीम ने 5.50 करोड़ रुपए में खरीदा. उनके अलावा अनुज रावत और लुवनिथ सिसोदिया के रूप में बैकअप विकेटकीपर भी टीम के पास हैं.

कार्तिक मैच फिनिशर का रोल निभा सकते हैं
पहले दिन की नीलामी के बाद टीम के पास फाफ डुप्लेसी के रूप में एक सलामी बल्लेबाज तो था. लेकिन पावर हिटर बल्लेबाजों की कमी नजर आ रही थी. दूसरे दिन टीम का जोर इसी कमी को दूर करने पर रहा. इसकी शुरुआत लंच के बाद पिछले सीजन में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलने वाले महिलाल लोमरोर को खरीदने के साथ हुई. टीम ने इस पावर हिटर बल्लेबाज को 95 लाख में खरीदा.

फिन ऐलन फाफ के साथ पारी शुरू कर सकते
इसके बाद न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज फिन ऐलन को 80 लाख रुपए में खरीदा. ऐलन पावरप्ले में हार्ड हिटिंग के साथ फाफ डुप्लेसी के साथ पारी की शुरुआत कर सकते हैं. वो जरूरत पड़ने पर विकेटकीपिंग भी कर सकते हैं. अनुज रावत भी ओपनिंग के लिए एक विकल्प हो सकते हैं.

आरसीबी के पास अच्छे यूटिलिटी प्लेयर
आरसीबी ने दूसरे दिन शरफेन रदरफोर्ड के रूप में तीसरा खिलाड़ी खरीदा. वेस्टइंडीज का यह ऑलराउंडर बाएं हाथ से बल्लेबाजी करने के साथ ही मीडियम पेस गेंदबाजी भी करता है और मध्य क्रम में आकर टीम के लिए मैच फिनिशर की भूमिका निभा सकता है. इसके अलावा सुयश प्रभुदेसाई और अनीश्वर गौतम के रूप में टीम के पास रिजर्व ऑलराउंडर भी है. वहीं, दूसरे दिन हसरंगा के बैकअप के तौर पर कर्ण शर्मा को टीम ने 50 लाख रुपए में अपने साथ जोड़ा है.

SRH Full Squad: हैदराबाद ने KKR और RCB के बड़े दिग्गजों पर लगाया दांव, टीम तय, IPL Auction 2022 में खरीदे 20 खिलाड़ी

आरसीबी का तेज गेंदबाजी आक्रमण संतुलित
आरसीबी ने दूसरे दिन जोश हेजलवुड के विकल्प के तौर पर ऑस्ट्रेलिया के ही दूसरे बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जेसन बेहरनड्रॉफ को भी खरीदा. ऐसे में टीम की गेंदबाजी भी संतुलित नजर आ रही है. हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज और जोश हेजलवुड के साथ जेसन टीम की तेज गेंदबाजी को मजबूत बनाएंगे.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर का फुल स्क्वॉड (Royal Challengers Bangalore) इस प्रकार है

रीटेन खिलाड़ी: विराट कोहली, मोहम्मद सिराज और ग्लेन मैक्सवेल.

19 खिलाड़ी खरीदे: सुयश प्रभुदेसाई, अनुज रावत, शाहबाज अहमद, आकाश दीप, अनीश्वर गौतम, जेसन बेहरनड्रॉफ, जोश हेजलवुड, दिनेश कार्तिक, हर्षल पटेल, फाफ डुप्लेसी, क्षमा मिलिंद, वानिंदु हसरंगा, महिलाल लोमरोर, शरफेन रदरफोर्ड, फिन एलेन, कर्ण शर्मा, डेविड विली, लुवनिथ सिसोदिया, सिद्धार्थ कॉल.

Tags: IPL, IPL 2022, IPL 2022 Auction, Rcb

image Source

Enable Notifications OK No thanks