IPL 2022: CSK को उद्घाटन मुकाबले से पहले मिली खुशखबरी, टीम का अहम खिलाड़ी हुआ फिट!


नई दिल्ली. चेन्नई सुपरकिग्स (Chennai Super Kings) की टीम आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लिए तैयार है. हालांकि टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले टीम को बड़ा झटका लगा था. टीम के तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) चोट के कारण शुरुआती मैच से बाहर हो चुके हैं. इस बीच एमएस धोनी (Ms Dhoni) ने टीम की कप्तानी छोड़ दी है. उनकी जगह रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को टीम का नया कप्तान बनाया गया है. लीग के नए सीजन की शुरुआत आज यानी 26 मार्च से होने जा रही है. पहला मुकाबला सीएससके और केकेआर (CSK vs KKR) के बीच वानखेड़े स्टेडियम में कुछ देर में शुरू होने वाला है. इस बार टी20 लीग में 10 टीमें उतर रही हैं.

इस बीच सीएसके को खुशखबरी मिली है. दीपक चाहर ने मैदान पर वापसी कर ली है. उन्होंने प्रैक्टिस भी शुरू कर दी है. वे अभी एनसीए (NCA) में हैं. ऐसे में उम्मीद लगाई जा रही है कि वे जल्द ही मैदान पर वापसी कर सकते हैं. उनके प्रैक्टिस करने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है. पिछले सीजन में भी दीपक टीम का हिस्सा रहे थे और टीम ने रिकॉर्ड चौथी बार टी20 लीग के खिताब पर कब्जा किया था. टीम ने फाइनल में केकेआर को ही मात दी थी. चाहर को टीम ने रिकाॅर्ड 14 करोड़ रुपए में टीम में शामिल किया था.

टीम 9 बार फाइनल में पहुंची

सीएसके का रिकॉर्ड आईपीएल में बेहद शानदार है. टीम 9 बार फाइनल में पहुंच चुकी है. ऐसे में एक बार फिर टीम से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है. दीपक चाहर के ओवरऑल टी20 के प्रदर्शन को देखें तो उन्होंने 118 मैच में 24 की औसत से 134 विकेट लिए हैं. 7 रन देकर 6 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन हैं. स्ट्राइक रेट लगभग 19 का है. इसके अलावा वे एक अर्धशतक के सहारे 287 रन भी बना चुके हैं.

यह भी पढ़ें: IPL 2022: रवींद्र जडेजा ने रोहित शर्मा और विराट कोहली को दी चेतावनी, कहा- यलो आर्मी ही? Video

आईपीएल 2022 में भले ही 10 टीमें उतर रही हैं. लेकिन सभी टीमों को पहले की तरह 14-14 लीग के मुकाबले खेलने हैं. आईपीएल 2021 (IPL 2021) की बात करें तो चेन्नई की टीम ने लीग राउंड के 14 में से 9 मुकाबले जीते थे. वहीं केकेआर (KKR) की टीम 14 में से सिर्फ 7 मैच ही जीत सकी थी. केकेआर और सीएसके के बीच फाइनल सहित 3 मुकाबले खेले गए थे. तीनों मैच में सीएसके को जीत मिली थी.

Tags: Chennai super kings, Deepak chahar, IPL, IPL 2022, Kolkata Knight Riders, Ravindra jadeja



image Source

Enable Notifications OK No thanks