IPL 2022: दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने करोड़ों खर्च खरीदा, अब शुरुआती मुकाबले नहीं खेलेगा धाकड़ बल्‍लेबाज, जानिए वजह


नई दिल्ली. आईपीएल 2022 (IPL 2022) का आगाज 26 मार्च को होने जा रहा है. उससे पहले ही दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के लिए परेशान करने वाली खबर आई है. दरअसल, टीम के धाकड़ ओपनर डेविड वॉर्नर (David Warner) लीग के शुरुआती मुकाबलों में नहीं खेलेंगे. क्योंकि वो अपने बचपन के हीरो शेन वॉर्न (Shane warne) को अंतिम विदाई देने के लिए देश लौटेंगे. दरअसल, वॉर्न को 30 मार्च को मेलबर्न में पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी जाएगी और वॉर्नर इसमें शामिल होंगे. फिलहाल, वॉर्नर पाकिस्तान में टेस्ट सीरीज खेल रहे हैं.

डेविड वॉर्नर (David Warner) ने कहा, “मैं शेन वॉर्न की अंतिम विदाई से जुड़े कार्यक्रम में मौजूद रहूंगा. इसमें कोई शक नहीं है. मैं पाकिस्तान के खिलाफ लाहौर में होने वाले तीसरे टेस्ट के बाद घर लौटूंगा.” यह मुकाबला 25 मार्च को खत्म हो जाएगा.

वॉर्नर ने आगे कहा, “मैं वॉर्न को खेलते देख बड़ा हुआ हूं. वो मेरे आयडल रहे हैं. मैं हर हाल में उनकी अंतिम यात्रा का हिस्सा बनूंगा. एक बच्चे के रूप में, मैंने दीवार पर उनका पोस्टर लगा रखा था. मैं शेन की तरह बनना चाहता था. यह निश्चित रूप से सभी के लिए बेहद भावनात्मक होने वाला है. बहुत सारे लोग उनका सम्मान करेंगे.”

वॉर्न कब आईपीएल के लिए लौटेंगे?
शेन वॉर्न को 30 मार्च को राजकीय सम्मान के साथ विदाई दी जाएगी. जबकि आईपीएल (IPL 2022) 26 मार्च से शुरू हो रहा है. वॉर्नर 30 मार्च को वॉर्न की अंतिम यात्रा में शामिल होंगे और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के निर्देशों के तहत 5 अप्रैल तक वो मेलबर्न में ही रहेंगे. उनके 6 अप्रैल को मुंबई पहुंचने की उम्मीद है.

इसके बाद, बीसीसीआई के कोरोना प्रोटोकॉल के तहत, उन्हें 5 दिन क्वारंटीन में रहना होगा. क्योंकि वो एक पब्लिक इवेंट में हिस्सा लेकर भारत पहुंचेंगे. क्वारंटीन अवधि पूरी होने और कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद वो दिल्ली कैपिटल्स टीम के बायो-बबल में प्रवेश करेंगे.

वॉर्नर को दिल्ली ने 6.25 करोड़ में खरीदा था

आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में दिल्ली कैपिटल्स ने डेविड वॉर्नर को मोटी रकम में खरीदा था. दिल्ली की फ्रेंचाइजी ने अपने पूर्व खिलाड़ी के लिए 6 करोड़ 25 लाख रुपये खर्च किए थे. हालांकि, वॉर्नर पहले 5-6 मुकाबलों में टीम का हिस्सा नहीं होंगे. ऐसे में यह खबर टीम की परेशानी बढ़ाने वाली है.

Tags: David warner, Delhi Capitals, IPL 2022, Shane warne

image Source

Enable Notifications OK No thanks