IPL 2022: फाफ डुप्लेसी ने केकेआर को हराने के बाद महेंद्र सिंह धोनी से की दिनेश कार्तिक की तुलना


मुंबई. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल के 15वें सीजन (IPL-2022) में पहली जीत का स्वाद बुधवार को चखा. फाफ डुप्लेसी (Faf Du Plessis) की कप्तानी में खेल रही आरसीबी टीम ने कोलकाता नाइट राइडर्स (RCB vs KKR) को कम स्कोर वाले मैच में 3 विकेट से मात दी. डु प्लेसी ने जीत के बाद विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) की तारीफ की और उनकी तुलना दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) से की. धोनी आईपीएल की सबसे सफल टीमों में शुमार चेन्नई सुपर किंग्स का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं.

डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में आरसीबी को जीत के लिए 129 रन का लक्ष्य मिला. आरसीबी ने अंतिम ओवर में जाकर मैच जीता. आखिरी ओवर में 7 रन चाहिए थे और तब दिनेश कार्तिक ने आंद्रे रसेल की  शुरुआती गेंद पर छक्का जड़ा और अगली गेंद पर चौके से टीम को जीत दिलाई. कार्तिक 7 गेंदों पर 14 रन बनाकर नाबाद लौटे.

इसे भी देखें, विराट कोहली के लिए जिगरी दोस्त ने की भविष्यवाणी, सुनकर विरोधी टीमों के होश उड़ जाएंगे!

फाफ डुप्लेसी ने मैच के बाद कहा, ‘यह अच्छी जीत थी. छोटे स्कोर का पीछा करते समय सकारात्मक सोच के साथ उतरना चाहिए. इतने आखिर तक मैच नहीं जाना चाहिए था लेकिन उनके (केकेआर) गेंदबाजों ने मुकाबले में वास्तव में कमाल का प्रदर्शन किया.’ उन्होंने आगे कहा, ‘इस विकेट पर आज काफी सीम और उछाल थी. 2-3 दिन पहले यहां 200 बनाम 200 था लेकिन आज 120 बनाम 120. हमें बेहतर ढंग से जीतना चाहिए था लेकिन जीत तो आखिर जीत है.’

उन्होंने कहा, ‘आखिर में डीके (कार्तिक) का अनुभव काम आया. वह आखिरी 5 ओवर में इतना शांतचित होकर खेले- जैसे महेंद्र सिंह धेानी रहते हैं.’ आरसीबी के लिए रदरफोर्ड ने 28 रन बनाए जबकि शाहबाज अहमद ने 20 गेंदों पर 3 छक्कों से सजी 27 रन की पारी खेली. कार्तिक के अलावा हर्षल पटेल ने भी 6 गेंदों पर 2 चौकों की बदौलत नाबाद 10 रन का योगदान दिया. कोलकाता के लिए पेसर टिम साउदी ने 3 और उमेश यादव ने 2 विकेट लिए.

Tags: Dinesh karthik, Faf du Plessis, IPL 2022, Ms dhoni, RCB vs KKR

image Source

Enable Notifications OK No thanks