यहां निकली है 6 हजार से अधिक पदों पर वैकेंसी, आवेदन करने की अंतिम तिथि बढ़ाई गई


बिहार लोक सेवा आयोग ने हेड मास्टर के पदों पर आवेदन करने की अंतिम तारीख को आगे बढ़ा दी है. इससे पहले आवेदन करने की अंतिम तिथि 28 मार्च थी. आयोग ने आवेदन करने की अंतिम तिथि 11 अप्रैल 2002 तक कर दी है. ऐसे में जिन लोगों ने अभी तक इस भर्ती के लिए आवेदन नहीं किया है, वे इस डेट तक या उससे पहले बिहार हेड मास्टर जॉब्स के लिए आवेदन कर सकते हैं. बीपीएससी के हेडमास्टर पदों के लिए केवल ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है. ऐसा करने के लिए आपको बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता है- bpsc.bih.nic.in

जानें महत्वपूर्ण तिथि 
बीपीएससी हेड मास्टर आवेदन की प्रारंभिक तिथि- 05 मार्च 2022
बीपीएससी हेड मास्टर आवेदन की अंतिम तिथि- 11 अप्रैल 2022 

कुल वैकेंसी 
इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से हेड मास्टर के कुल 6421 पद भरे जाएंगे.

शैक्षिणक योग्यता और आयु सीमा 
बीपीएससी के इन पदों पर आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट ने किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से कम से कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री ली हो. इसके साथ ही कैंडिडेट का बीएड किया होना भी जरूरी है. साथ ही आवश्यक है कि कैंडिडेट ने शिक्षक पात्रता परीक्षा पास की हो. अगर आयु सीमा की बात करें तो इसके लिए कैंडिडेट की आयु 31 से 47 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

आवेदन शुल्क 
बीपीएससी के इन पदों पर आवेदन करने के लिए जनरल कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 750 रुपये शुल्क देना होगा. जबकि एससी, एसटी और पीएच कैंडिडेट्स को 200 रुपये शुल्क देना होगा.

जानें सैलरी 
बीपीएससी के इन पदों पर अगर आपका चयन हो जाता है तो आपको महीने के 35,000 रुपये सैलरी साथ में अन्य भत्ते दिए जाएंगे. चयन लिखित परीक्षा के आधार पर होगा. इसकी तारीख के विषय में कुछ समय में आधिकारिक वेबसाइट पर बताया जाएगा.

इन पदों पर बिना परीक्षा होगा सेलेक्शन, जानिए कैसे करना है अप्लाई, कल है आखिरी तारीख

​10वीं पास के लिए वन विभाग में नौकरी करने का शानदार मौका, आज है आखिरी तारीख, बंपर पदों पर निकली है वैकेंसी

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks