आईपीएल 2022: इंग्लैंड के पांच खिलाड़ी जो मेगा नीलामी में पैसा कमा सकते हैं


आईपीएल 2022 मेगा नीलामी में अब एक महीने से भी कम समय बचा है, इस बार कुल 1,214 खिलाड़ी – 896 भारतीय और 318 खिलाड़ी विदेशी खिलाड़ियों – ने आईपीएल 2022 प्लेयर ऑक्शन का हिस्सा बनने के लिए साइन अप किया है। अब, इस साल की इंडियन प्रीमियर लीग मेगा नीलामी के लिए पंजीकृत 318 विदेशी खिलाड़ियों में से 30 इंग्लैंड से हैं।

जोस बटलर और मोइन अली दो शीर्ष खिलाड़ी हैं जिन्हें क्रमशः राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स ने रिटेन किया है। मेगा नीलामी में, कुछ और खिलाड़ी इन दोनों खिलाड़ियों के साथ जुड़ने और टी20 के सर्वश्रेष्ठ टूर्नामेंट में से एक का हिस्सा बनने की उम्मीद कर रहे होंगे।

हालांकि, सूची 30 में जो रूट, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स, जोफ्रा आर्चर और सैम कुरेन जैसे कुछ शीर्ष अंग्रेजी खिलाड़ी शामिल नहीं हैं। जबकि जोफ्रा और सैम बाहर होंगे क्योंकि वे नर्सिंग इंजरी हैं, बायो-बबल थकान प्रमुख कारणों में से एक है जिसके कारण बेन स्टोक्स ने टूर्नामेंट से बाहर होने का विकल्प चुना। इन 30 में से कुछ ऐसे नाम हैं जो मैच विजेता साबित हुए हैं और जब बेंगलुरु में 12 और 13 फरवरी को गेंद लुढ़कती है तो बड़ी रकम मिल सकती है:

जॉनी बेयरस्टो

उसे किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है। कई लोगों को आश्चर्य हुआ जब मेगा नीलामी से पहले उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद ने रिटेन नहीं किया। उनके पास एक शानदार आईपीएल रिकॉर्ड है, और एक विनाशकारी साझेदारी डेविड वार्नर ने बनाई है। बेयरस्टो ने 2019 में अपना पहला आईपीएल मैच खेला और 28 पारियों में 41.52 के औसत और 142.19 के स्ट्राइक रेट से 1,038 रन बनाए। वह स्पिन के अच्छे खिलाड़ी होने के साथ-साथ स्टंप्स के पीछे दस्तानों की एक विश्वसनीय जोड़ी भी है।

इयोन मॉर्गन

वनडे विश्व कप के कप्तान का आईपीएल के पिछले संस्करण में व्यक्तिगत रूप से अच्छा प्रदर्शन नहीं था, लेकिन उन्होंने फाइनल में अपनी पूर्व टीम कोलकाता नाइट राइडर्स का मार्गदर्शन किया, जहां वे सीएसके से हार गए थे। उसके लिए जो काम करता है वह यह है कि वह निश्चित रूप से पूरी प्रतियोगिता के लिए उपलब्ध होगा, 2019 के बाद से प्रथम श्रेणी क्रिकेट नहीं खेला है। एक पावर हिटर ऑर्डर, एक प्रकार का बल्लेबाज जो कई टीम अपने रैंक में रखना चाहेगी।

मार्क वुड

वह अभी इंग्लैंड के प्रमुख तेज गेंदबाजों में से एक हैं, जो लगातार 90mph से अधिक की गति से हिट कर सकते हैं, वुड नीलामी में खुद को मांग में पा सकते हैं क्योंकि हाल के टूर्नामेंटों में कैगिसो रबाडा और एनरिक नॉर्टजे जैसे सफलता के तेज गेंदबाजों को मिला है। एशेज में वुड के प्रदर्शन से संभावित नियोक्ता प्रभावित होंगे और उन्हें उम्मीद है कि अक्टूबर में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले आईपीएल में खेलने से उन्हें फायदा होगा।

लियाम लिविंगस्टोन

पिछले साल इंग्लैंड के ब्रेकआउट स्टार, लिविंगस्टोन एक विस्फोटक हिटर है जो शीर्ष क्रम में कहीं भी बल्लेबाजी करने में सक्षम है और एक अधिक उपयोगी स्पिनर है। हाल ही में टी 20 विश्व कप में, लिविंगस्टोन ने अपने हरफनमौला कौशल का प्रदर्शन किया, क्योंकि उन्होंने 158.62 की स्ट्राइक-रेट से स्कोर किया, जो इंग्लैंड के फ्रंटलाइन बल्लेबाजों में सबसे अधिक था, और उन्होंने 14.33 की औसत से छह विकेट लिए। हालाँकि, लीग में उनका पिछला कार्यकाल उल्लेखनीय नहीं था।

टाइमल मिल्स

वह आईपीएल सर्कल में एक जाना माना चेहरा हैं। तीन साल पहले उनके लिए एक चौतरफा युद्ध हुआ था, लेकिन पेसर चोटों से जूझ रहे हैं और केवल पांच बार ही खेले हैं। उनके पास एक उत्कृष्ट धीमी गेंद है और बाएं हाथ का कोण उन्हें इस साल की नीलामी में एक हॉट कमोडिटी बना सकता है। यॉर्कर की कोशिश करने के विरोध में पिच में गेंदबाजी करने की उनकी रणनीति के साथ, उनका डेथ पर एक प्रभावशाली रिकॉर्ड भी है।

आईपीएल की सभी खबरें और क्रिकेट स्कोर यहां पाएं

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks