आईपीएल 2022: अब तक की फ्लॉप-11, बल्लेबाजी से लेकर गेंदबाजी में फेल रहे रोहित-बुमराह जैसे दिग्गज खिलाड़ी


आईपीएल 2022 के 70 लीग मैचों में से 49 मैच हो चुके हैं और अब प्लेऑफ की स्थिति भी धीरे-धीरे साफ होती जा रही है। गुजरात, राजस्थान, हैदराबाद और लखनऊ की टीमें प्लेऑफ में पहुंचने की प्रबल दावेदार हैं। इस सीजन कई युवा खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है तो कई बड़े नाम उम्मीदों के अनुसार प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। यहां हम इस सीजन के सबसे फ्लॉप खिलाड़ियों के बारे में बात कर रहे हैं। इस सीजन सबसे ज्यादा खराब प्रदर्शन रवींद्र जडेजा और वरुण चक्रवर्ती जैसे खिलाड़ियों का रहा है। आईपीएल 2022 की फ्लॉप 11 में उन्हीं खिलाड़ियों को शामिल किया गया हैं, जिन्होंने कम से कम पांच मैच खेले हैं। 

आईपीएल 2022 की फ्लॉप 11 में भारत के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा, पूर्व कप्तान विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी भी शामिल हैं। इसके अलावा बुमराह और अजिंक्य रहाणे जैसे खिलाड़ी भी आशा के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। 

अजिंक्य रहाणे 

कोलकाता नाइट राइडर्स के सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे इस सीजन पूरी तरह से फ्लॉप रहे हैं। अब उन्हें टीम से बाहर भी किया जा चुका है। रहाणे ने केकेआर के लिए पांच मैचों में 16 के औसत और 100 के स्ट्राइक रेट से 80 रन बनाए हैं। कोलकाता की टीम में उनका रोल एक छोर संभालकर बल्लेबाजी करने का था, लेकिन वो किसी मैच में नाबाद नहीं लौटे। पांच पारियों में रहाणे सिर्फ 80 गेंद ही खेल पाए। इसी वजह से कोलकाता की सलामी जोड़ी किसी मैच में अच्छी शुरुआत नहीं कर पाई। 

रोहित शर्मा (उपकप्तान)

मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा के लिए भी आईपीएल 2022 बेहद खराब रहा है। इस सीजन उन्होंने नौ पारियों में 17.22 को मामुली औसत से 155 रन बनाए हैं। उनका सबसे बड़ा स्कोर 41 रन और स्ट्राइक रेट 123 का रहा है। रोहित किसी भी मैच में अपनी टीम के लिए मैच जिताऊ पारी नहीं खेल पाए हैं। आईपीएल के सबसे सफल कप्तान की हालत इस साल बेहद खराब है। उनकी टीम लगातार आठ हार के बाद पहली जीत हासिल कर पाई। उन्हें आईपीएल की फ्लॉप 11 का उपकप्तान भी बनाया गया है। 

विराट कोहली

भारतीय क्रिकेट के दिग्गज विराट कोहली अपने करियर के सबसे खराब दौर से गुजर रहे हैं। आईपीएल 2022 में भी उनका प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा है। कोहली इस सीजन 11 पारियों में 21.60 के औसत से 216 रन बना पाए हैं। उनके बल्ले से सिर्फ एक अर्धशतक निकला है। उनका सबसे बड़ा स्कोर 58 रन रहा है। कोहली तीसरे नंबर पर और पारी की शुरुआत करते हुए भी फ्लॉप रहे हैं।  

जॉनी बेयरस्टो

इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो बड़ा नाम लेकर आईपीएल में आए थे। पंजाब की टीम ने शानदार लय में चल रहे भानुका राजपक्षे को हटाकर बेयरस्टो को टीम में शामिल किया था। हालांकि, बेयरस्टो इस सीजन पूरी तरह से फ्लॉप रहे हैं। सात पारियों में उनके बल्ले से सिर्फ 80 रन निकले हैं। उनका औसत 11.43 और स्ट्राइक रेट 105.26 का रहा है। अब तक वो इस सीजन कोई छक्का नहीं लगा पाए हैं। 



Source link

Enable Notifications OK No thanks