IPL 2022: रवींद्र जडेजा के लिए सीएसके के पूर्व क्रिकेटर ने जताया खेद, जानिए वजह


नई दिल्ली. रवींद्र जडेजा को आईपीएल 2022 शुरू होने से 2 दिन पहले चेन्नई सुपर किंग्स का कप्तान बनाया गया. उनकी कप्तानी में सीएसके ने 8 मैच खेले जिनमें 6 हारे और 2 जीते. जडेजा पर कप्तानी का दबाव साफ दिखाई पड़ा. इस दौरान वह गेंद और बल्ले से कोई कमाल नहीं कर पाए. 8 मैचों के बाद उन्होंने एसएस धोनी को कप्तानी वापस सौंप दी. जडेजा को एमएस धोनी ने ही कप्तानी की कमान सौंपी थी. जडेजा द्वारा मध्य सत्र में धोनी को कप्तानी सौंपने के बाद सीएसके के पूर्व क्रिकेटर शेन वॉटसन ने प्रतिक्रिया दी है.

द ग्रेड क्रिकेटर पॉडकास्ट के दौरान बात करते हुए शेन वॉटसन ने रवींद्र जडेजा के प्रति सहानुभूति जताई. उनके मुताबिक धोनी के पदचिन्हों पर चलने किसी के लिए आसान नहीं है. वॉटसन ने कहा, जब मैंने शुरू में सुना कि जडेजा कप्तानी ग्रहण करने जा रहे हैं, तो मेरे होश उड़ गए. क्योंकि हर कोई जानता है कि एमएस धोनी का मैदान पर जिस तरह का सम्मान है यह जडेजा के लिए यह हमेशा मुश्किल होने वाला था।. उन्होंने आगे कहा कि रवींद्र जडेजा के लिए मुझे खेद है.

कप्तानी करना मुश्किल काम

इस दौरान शेन वॉटसन ने यह भी बताया कि कप्तानी के दौरान कितना दबाव होता है. उन्होंने साल 2015 में राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी छोड़ने के फैसले को याद करते हुए कहा मैंने रॉयल्स की कप्तानी की. लेकिन मुझे पता है कि जब आप दबाव में होते हैं तो यह कितना मुश्किल होता है. इसलिए जडेजा को कप्तानी छोड़ने का निर्णय लेने के लिए बधाई.

साल 2018 में चेन्नई को खिताबी जीत दिलाने वाले शेन वॉटसन ने आगे कहा, भले ही जडेजा से कहा गया था कि वह संभावित रूप से कप्तानी संभलेंगे. लेकिन चीजें बदल जाती हैं. अगर धोनी खेलना चाहते हैं तो वह जो चाहे कर सकते हैं. पूरी फ्रेंचाइजी एमएस धोनी के इर्द-गिर्द बनी है. चाहे वह नेतृत्व की बात हो या टीम की गतिशीलता. धोनी फ्रेंचाइजी का नेतृत्व करने वाले व्यक्ति हैं.

यह भी पढ़ें
VIDEO: विराट से CSK के गेंदबाज को LIVE मैच में क्यों मांगनी पड़ी माफी? देखिए कोहली का वायरल रिएक्शन

कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने बल्लेबाजों के सिर फोड़ा हार का ठीकरा, इस एक गलती से पलट गया पूरा मैच

दूसरे सबसे सफल कप्तान

इंडियन प्रीमियर लीग में एमएस धोनी दूसरे सबसे सफल कप्तान हैं. उन्होंने अपनी कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स को चार पर चैंपियन बनाया है. इसके अलावा धोनी की कप्तानी में सीएसके की टीम 5 बार उपविजेता रही. यानी कुल मिलाकर धोनी की कैप्टेंसी में सीएसके ने 9 बार फाइनल के लिए क्वालीफाई किया. फिलहाल इस सत्र में चेन्नई की टीम कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई है. अंकतालिका पर नजर डाली जाए तो सीएसके ने 10 मैच खेले हैं जिनमें 3 जीते और 7 हारे हैं. 6 अंकों के साथ चेन्नई की टीम टेबल पॉइंट पर 9वें स्थान पर है. बुधवार को आरसीबी के खिलाफ मैच में मिली हार के बाद सीएसके की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें धूमिल हो गईं.

Tags: Csk, IPL, IPL 2022, Ms dhoni, Ravindra jadeja, Shane Watson

image Source

Enable Notifications OK No thanks