IPL 2022: टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच बोले, शिमरॉन हेटमायर बन सकते हैं ‘360 डिग्री’ के खिलाड़ी


पुणे. इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) में 29 मार्च को राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद (Rajasthan Royals vs Sunrisers Hyderaabad) के बीच मुकाबला खेला गया. पुणे में हुए इस मैच में रॉयल्स की टीम ने ऑलराउंड प्रदर्शन करते हुए हैदराबाद को 61 रनों से शिकस्त दी. राजस्थान को यह मुकाबला जिताने में कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) और शिमरॉन हेटमायर (Shimron Hetmyer) का सबसे ज्यादा योगदान रहा. इस धमाकेदार जीत के बाद नेट रन रेट के मामले में राजस्थान रॉयल्स की टीम आईपीएल 2022 की पॉइंट टेबल में शीर्ष पर पहुंच गई.

एमसीएस स्टेडियम पुणे में खेले गए इस मुकाबले में सनराइजर्स की टीम ने टॉस जीत कर पहले फील्डिंग की. बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान टीम ने जबरदस्त शुरुआत करते हुए अपनी पारी में 6 विकेट पर 210 रन बनाए. इस दौरान संजू सैमसंन कप्तानी पारी खेलते हुए 27 गेंदो पर ताबड़तोड़ 55 रनों की पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में तीन चौके और पांच छक्के लगाए. वहीं बाएं हाथ के स्टाइलिश बल्लेबाज शिमरॉन हेटमायर भी पीछे नहीं रहे. उन्होंने 13 गेंदों पर 32 रनों की धमाकेदार पारी खेली.

रवि शास्त्री ने की तारीफ
राजस्थान रॉयल्स के सनराइजर्स हैदराबाद पर जीत दर्ज करने के बाद भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने शिमरॉन हेटमायर की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा, “वह वेस्टइंडीज के लिए 360 डिग्री के खिलाड़ी हो सकते हैं.” शास्त्री के मुताबिक, हेटमायर अत्यंत प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं, यह उन खिलाड़ियों में से एक जो अपने शॉट चयन पर काम करते हैं तो उन्हें अधिक निरंतरता मिलेगी, वह सुधार कर सकते हैं, शिमरॉन 360 डिग्री के खिलाड़ी हो सकते हैं, क्योंकि उनके अंदर 360 डिग्री का खिलाड़ी बनने के लिए जबरदस्त क्षमता है.

यह भी पढ़ें

IPL 2022: SRH पर पड़ी दोहरी मार, पहले मैच हारा, फिर केन विलियमसन पर लग गया जुर्माना

On This Day: भारत ने तोड़ा पाकिस्तान का दंभ और सचिन ने उड़ाए पड़ोसी गेंदबाजों के होश, भूले तो नहीं!

राजस्थान ने 8.5 करोड़ में खरीदा
बीते महीने आईपीएल 2022 की नीलामी में राजस्थान रॉयल्स ने शिमरॉन हेटमायर को 8.5 करोड़ रुपये में खरीदा था. इससे पहले उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स की टीम का प्रतिनिधित्व किया था. हाल ही में उन्होंने टीम में अपनी भूमिका के बारे में विस्तार से बात करते हुए कहा था कि वह बल्लेबाजी क्रम में लचीला रहना चाहते हैं. उनके मुताबिक, “मैं किसी भी भूमिका के लिए तैयार हूं जिसे करने के लिए टीम को मेरी जरूरत है.”

Tags: IPL, IPL 2022, Rajasthan Royals, Ravi shastri

image Source

Enable Notifications OK No thanks