IPL 2022: राजस्थान रॉयल्स से सनराइजर्स का मुकाबला आज, ऐसी हो सकती है संजू सैमसन की संभावित प्लेइंग XI


पुणे. यह कहना अतिशयोक्ति नहीं होगी कि राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) आईपीएल 2022 (IPL 2022) की नीलामी में एक मजबूत टीम बनाने में सफल रहा. यह वह टीम है जिसकी चर्चा सभी जगह होती है. फ्रेंचाइजी ने संजू सैमसन (Sanju Samson), जोस बटलर (Jos Buttler) और यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) को टीम में बनाए रखा.

उसके बाद राजस्थान ऱॉयल्स ने देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal), शिमरॉन हेटमायर (Shimron Hetmyer), ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult), आर अश्विन (R Ashwin), और युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) जैसे धुआंधार खिलाड़ियों को ऑक्शन में खरीदा. इनके अलावा रॉयल्स ने रासी वान डेर डुसेन (Rassie van der Dussen), ओबेड मैक्कॉय (Obed McCoy), प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna), नाथल कुल्टर नाइल (Nathan Coulter-Nile) और जेस्म नीशम (James Neesham) खिलाडियों जैसे शानदार खिलाड़ियों को जोड़ा.

कुल मिलाकर देशी-विदेशी रंगरूटों से सजी राजस्थान की टीम में गजब का संतुलन नजर आता है. आईपीएल 2022 के 5वें मैच में आज राजस्थान की भिड़ंत हैदराबाद से होगी. इस मैच से पहले हम आपको राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में बताते हैं. आज राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मैच खेला जाएगा. दोनों टीमों के दरम्यान यह मुकाबला पुणे स्थित एमसीए स्टेडियम में होगा. दोनों ही टीमें इस मैच के जरिए जीत के साथ शुरुआत करना चाहेंगी. बीते साल राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद का प्रदर्शन बेहद शर्मनाक रहा था. वहीं, राजस्थान की टीम पुराने प्रदर्शन को भूलकर इस मैच में जीत के साथ शुरुआत करना चाहेगी.

इ्ंडियन प्रीमियर लीग में अब तक दोनों टीमें के बीच खेले गए मैचों के आंकड़ों पर बात की जाए तो सनराइजर्स और रॉयल्स के जबरदस्त टक्कर देखने को मिली है. इन दोनों के दरम्यान अब तक 15 मुकाबले खेले गए ह. जिनमें सनराइजर्स हैदराबाद ने 8 और राजस्थान रॉयल्स ने 7 मैच जीते हैं. इन आंकड़ों से पता चलता है कि मैच के दौरान दोनों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी.

इसे भी पढ़ें

हार्दिक पंड्या ने जब मोहम्मद शमी से पूछा… क्या तुम चौथा ओवर डालोगे? जानिए क्या मिला जवाब

LSG vs GT: मोहम्मद शमी ने रचा इतिहास, 17 करोड़ वाले खिलाड़ी को पहली गेंद पर किया आउट

राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन: संजू सैमसन (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, य़शस्वी जायसवाल, जोस बटलर, शिमरॉन हेटमायर, रियान पराग, जेम्स नीशम, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, प्रसिद्ध कृष्णा, ट्रेंट बोल्ट.

Tags: IPL, IPL 2022, Kane williamson, Sanju Samson, Srh vs rr

image Source

Enable Notifications OK No thanks