IPL 2022: गुजरात टाइटंस का LSG से मुकाबला आज, ऐसी हो सकती है हार्दिक पंड्या की संभावित प्लेइंग इलेवन


मुंबई. आईपीएल 2022 (IPL 2022) में आज दो नई टीमों के बीच घमासान होगा. 15वें सत्र के तीसरे दिन चौथा मुकाबला गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जायंट्स (Gujarat Titans vs Lucknow Super Giants) के बीच खेला जाएगा. इन दोनों नई टीमों को इंडियन प्रीमियर लीग 2022 ( Indian Premier League) में शामिल किया गया. गुजरात के कप्तान हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) और लखनऊ के कैप्टन केएल राहुल (KL Rahul) जीत के साथ टूर्नामेंट में शुरुआत करना चाहेंगे. गुजरात की टीम अपने तीन प्रमुख खिलाड़ियों हार्दिक पंड्या शुभमन गिल (Shubman Gill) और राशिद खान (Rashid Khan) पर अधिक निर्भर है. फ्रेंचाइजी ने आईपीएल 2022 की नीलामी से पहले इन खिलाड़ियों को ड्राफ्ट किया था. इस मैच के दौरान यह देखने को मिलेगा कि हार्दिक गेंदबाजी करेंगे या नहीं. लेकिन एक बात सच है उन पर कप्तानी और बल्लेबाजी करने का दबाव होगा.

गुजरात टाइटंस के लिए एक और महत्पूर्ण ऑलराउंडर विजय शंकर (Vijay Shankar) हैं उनकी चार ओवर की गेंदबाजी मैच में अंतर ला सकती है. सनराइजर्स हैदराबाद के पूर्व खिलाड़ी विजय शंकर अंतिम ओवरों में ताबड़तोड़ रन बनाने की काबिलियत रखते हैं. जहां शंकर का प्लेइंग इलेवन में खेलना तय हैं, वहीं राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia) को पावर हिटर का तमगा मिला हुआ है. तेवतिया भी लंबे-लंबे छक्के मारने के लिए जाने जाते हैं. उनके अलावा टीम में कई और विस्फोटक बल्लेबाज हैं जो किसी भी गेंदबाज की बखिया उधेड़ने का दमखम रखते हैं.

वहीं, गेंदबाजी में राशिद खान और मोहम्मद शमी किसी भी बल्लेबाज के लिए घातक साबित हो सकते हैं. राशिद को टी-20 का सबसे बेहतरीन स्पिन गेंदबाज माना जाता है. शमी भी बीते कुछ समय से शानदार फॉर्म में हैं. इन दोनों गेंदबाजों के अलावा लॉकी फर्ग्यूसन भी अपनी सटीक लाइन लेंथ के लिए जाने जाते हैं. वह शुरुआत में विकेट दिलाने में माहिर हैं.

गुजरात टाइटंस की संभावित प्लेइंग XI: हार्दिक पंड्या (कप्तान) शुभमन गिल, रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), ऋद्धि‍मान साहा, गुरकीरत सिंह मान, डेविड मिलर, विजय शंकर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, लॉकी फर्ग्यूसन, मोहम्मद शमी.

Tags: Gujarat Titans, IPL, IPL 2022, Lucknow Super Giants

image Source

Enable Notifications OK No thanks