IPL 2022: पंड्या ब्रदर्स पहली बार आमने-सामने, हार्दिक करेंगे गुजरात की कप्‍तानी तो क्रुणाल बिगाड़ेंगे उनका खेल


नई दिल्‍ली. आईपीएल इतिहास में ऐसा पहली बार होगा, जब हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) और क्रुणाल पंड्या (Krunal Pandya) एक दूसरे के साथ नहीं, बल्कि एक दूसरे के खिलाफ खेलेंगे. पंड्या ब्रदर्स डेब्‍यू से पिछले सीजन तक मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के लिए एक साथ खेलते हुए नजर आए थे, मगर अब दोनों को नया घर मिल गया है. आईपीएल 2022 (IPL 2022) में दोनों एक दूसरे के खिलाफ मैदान पर उतरेंगे. हार्दिक पंड्या आईपीएल 2022 में डेब्‍यू करने वाली गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) की कप्‍तानी करेंगे, जबकि क्रुणाल एक और डेब्‍यू करने वाली टीम लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) का प्रतिनिधित्‍व करेंगे. लखनऊ की कमान केएल राहुल (KL Rahul) के हाथ में है.

यह भी काफी दिलचस्‍प है कि दोनों टीमें आईपीएल 2022 में अपने अभियान का आगाज एक दूसरे के खिलाफ ही करेगी. ऐसे में पंड्या ब्रदर्स के बीच भी मुकाबला रोमांचक होने की उम्‍मीद है. हार्दिक ने 2015 से 2021 तक मुंबई इंडियंस का प्रतिनिधित्‍व किया. उन्‍होंने मुंबई के लिए 92 मैच खेले, जिसमें 85 पारियों में उन्‍होंने 1476 रन बनाए. वहीं 42 विकेट भी लिए.

ऑक्‍शन से पहले मुंबई ने कर दिया था पंड्या ब्रदर्स को रिलीज
हालांकि पिछले कुछ समय से वो खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. यही नहीं चोट लगने के बाद से एक दो बार ही गेंदबाजी भी की. ऐसे में आईपीएल 2022 मेगा ऑक्‍शन से पहले मुंबई ने उन्‍हें रिलीज कर दिया था और फिर नई टीम गुजरात ने उन्‍हें अपना कप्‍तान बना लिया.

क्या आप जानते हैं टेस्ट मैच का Lowest Score? जब एक टीम 30 रन भी नहीं बना पाई, 28 मार्च को बना था यह रिकॉर्ड

IPL 2022: लखनऊ सुपर जायंट्स इन 11 खिलाड़ियों को दे सकती है मौका, डेब्‍यू मैच से पहले लगे थे झटके

बात क्रुणाल की करें तो उन्‍होंने अप्रैल 2016 में मुंबई इंडियंस की तरफ से आईपीएल में डेब्‍यू किया था और 2016 से 2021 तक वो हार्दिक के साथ साथ इसी टीम का हिस्‍सा रहे, मगर आईपीएल 2022 मेगा ऑक्‍शन से पहले फ्रेंचाइजी ने उन्‍हें रिलीज कर दिया था और फिर ऑक्‍शन में लखनऊ ने 8.25 करोड़ रुपये में उन्‍हें अपने साथ शामिल किया. उन्‍होंने मुंबई के कुल 84 मैच खेले, जिसमें 1143 रन बनाए और 51 विकेट लिए.

Tags: Gujarat Titans, Hardik Pandya, IPL, IPL 2022, Krunal pandya, Lucknow Super Giants

image Source

Enable Notifications OK No thanks